बरेली: इफको में योगासन...राकेश पुरी बोले- योग स्वस्थ और निरोगी जीवन का है आधार

बरेली: इफको में योगासन...राकेश पुरी बोले- योग स्वस्थ और निरोगी जीवन का है आधार

बरेली, अमृत विचार। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इफको आंवला टाउनशिप स्थित कम्यूनिटी सेन्टर में बड़ी संख्या में महिलाओं, बच्चों और इफको के वरिष्ठ अधिकारियों ने योगासन किया। 

आंवला इकाई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशकराकेश पुरी ने द्वीप प्रज्वलित कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का शुभारंभ किया। इस अवसर पर राकेश पुरी ने कहा कि योग स्वस्थ और निरोगी जीवन का आधार है। उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि तनाव मुक्त जीवन, अच्छी सेहत और मन की शांति के लिए योग दुनिया के सबसे बड़े जन आंदोलन का रूप ले चुका है। 'योग स्वयं और समाज के लिए' इस वर्ष की थीम है, जिसने दुनिया को रोग से निरोग की राह दिखाई है। योग दुनिया भर में लोगों के जीवन को समृद्ध बना रहा है।

योग प्रशिक्षक रेनू गुप्ता ने सूर्यनमस्कार, ताड़ासन,वृृक्षासन, धनुरासन, प्राणायाम सहित कई योगासन का अभ्यास कराया। योगासन कर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग के लिए इफको कर्मियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
   
वहीं इफको टाउनशिप के आनन्द भवन में आयोजित योग के कार्यक्रम में राकेश पुरी के वरिष्ठ महाप्रबंधक एससी गुप्ता , महाप्रबंधक प्रदीप शर्मा  संयुक्त महाप्रबंधक अमित गुप्ता, नवनीत गुप्ता, कर्नल आरएस मरवाह एवं इफको आंवला ऑफिसर्स  एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर यादव एवं इफको एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष सुदामा यादव  भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्मिक एवं प्रशासन के उप महाप्रबंधक आदित्य सिंह चौहान ने किया।

यह भी पढ़ें- बरेली: HDFC बैंक मैनेजर पर FIR, लोन दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी

ताजा समाचार