मथुरा: पानी की टंकी गिरने के मामले में पहली गिरफ्तारी, पुलिस ने निर्माण करने वाली कंपनी का मालिक पकड़ा

मथुरा: पानी की टंकी गिरने के मामले में पहली गिरफ्तारी, पुलिस ने निर्माण करने वाली कंपनी का मालिक पकड़ा

मथुरा। कृष्ण विहार में पानी की टंकी गिरने के मामले में पहली गिरफ्तारी करते हुए टंकी का निर्माण करने वाली कंपनी के मालिक को पकड़ा है। उत्तराखंड के नैनीताल के रहने वाले त्रिलोक सिंह रावत को कोतवाली पुलिस ने दिल्ली-आगरा हाइवे के पास राजीव नगर से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस की टीमें आगरा की मैसर्स एसएम कन्स्ट्रक्शन और मैसर्स बनवारी के मालिकों की तलाश में भी लगी हुई है। 

दरअसल, बीते माह 30 जून की शाम को कृष्ण विहार कॉलोनी में पानी की टंकी अचानक तेज आवाज के साथ भरभराकर गिर गई। जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए थे। जबकि कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा देने का एलान किया था।

वहीं टंकी गिरने के बाद इसकी गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठने लगे, क्योंकि तीन साल पहले साल 2021 में ही 6 करोड़ की लागत से इसका निर्माण हुआ था। जिसके बाद जल निगम की कार्यदायी संस्था एसएम कंस्ट्रक्शन ने 2023 में इसे नगर निगम को हैंड ओवर कर दिया था। स्थानीय लोगों के अनुसार टंकी से पानी टपकने की शिकायत भी जिम्मेदारों से की गई थी, लेकिन उसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई और ये हादसा हो गया। इस हादसे के बाद टंकी बनाने वाले ठेकेदार और उसकी कंपनी के खिलाफ थाने में केस दर्ज किया गया था। वहीं अब इस मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। 

ये भी पढ़ें- मथुरा: गांधी जयंती पर दिल्ली में होगी 'राष्ट्रीय पानी पंचायत', जलपुरुष बोले- भीषण संकट का सामना कर रही दुनिया

ताजा समाचार

बरेली : शराब की तस्करी और अवैध बिक्री पर राेक के लिए टीमें गठित
NIA Raid: UP, असम और दिल्ली समेत देश के पांच राज्यों में NIA की रेड से मचा हड़कंप, इस मामले में की कार्रवाई
Kanpur Crime: सिपाही ने पति व ससुरालियों पर लगाया जबरन गर्भपात कराने का आरोप, बोली- पति के कई महिलाओं से संबंध
चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन
पुनर्वास विवि में हुआ बायोमीट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य, उपस्थिति के बिना दशमोत्तर छात्रवृत्ति पर लग सकती है रोक
Women's T20 World Cup : हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण...न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोलीं जेमिमा रोड्रिग्स