बरेली: HDFC बैंक मैनेजर पर FIR, लोन दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी

बरेली: HDFC बैंक मैनेजर पर FIR, लोन दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी

बरेली, अमृत विचार। एचडीएफसी बैंक मैनेजर ने एक पशुपालक को प्रधानमंत्री डेयरी योजना का लाभ दिलाने के लिए नौ लाख 20 हजार रुपये का लोन पास कराने के नाम पर उससे 65 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। पशुपालक ने उसे 65 हजार रुपये भी दे दिए। लेकिन उसका लोन भी पास नहीं हुआ।

इस दौरान उसने जब बैंक मैनेजर उनके घर रुपये मांगने आया तो रुपये देते हुए उनका वीडियो बना लिया। इस मामले में उसने अपने साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। लेकिन कार्रवाई न होने पर उसने डीजीपी लखनऊ से शिकायत की। डीजीपी के आदेश के बाद बैंक मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
 
थाना आवलां के आजमपुर निवासी जगदीश चंद्र वर्मा पुत्र फुलचंद्र वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री डेयरी योजना चलाई जा रही है। उसने इस योजना का लाभ देने के लिए आंवला एचडीएफसी बैंक से लोन के लिए एप्लाई किया था। आंवला एचडीएफसी बैंक शाखा के रीजनल बैंक मैनेजर अमित कुमार मिश्रा ने उन्हें 9 लाख 20 हजार रुपये का लोन पास कराने के लिए उनसे 65 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। उन्होंने 7 अगस्त 2023 को अलग-अगल खातों में 2500, 5000 रुपये खाते में ट्रांसफर किए। 

इसके बाद 27 सितंबर 2023 को 9 हजार रुपये और भेज दिए। बचे हुए रुपये रीजनल बैंक मैनेजर अमित कुमार शर्मा उनके घर से आकर ले गए। रुपये देने के बाद भी उनका लोन पास नहीं हुआ तो उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे।

उन्हें रीजनल बैंक मैनेजर ने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। इसके बाद उन्होंने एसएसपी से लेकर सीओ आदि से मामले की शिकायत की। लेकिन उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। जिसके बाद उन्होंने डीजीपी  लखनऊ से शिकायत की। डीजीपी के आदेश पर  बैंक मैनेजर अमित कुमार मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

यह भी पढ़ें- बरेली: ड्यूटी करने जा रहे होमगार्ड की सड़क हादसे में मौत