बदायूं: समझौता कराने के नाम पर रिश्वत लेता सिपाही गिरफ्तार, दरोगा पर FIR

बदायूं: समझौता कराने के नाम पर रिश्वत लेता सिपाही गिरफ्तार, दरोगा पर FIR

फोटो- सिपाही।

बदायूं, अमृत विचार: एंटी करप्शन टीम ने छेड़छाड़ के आरोप के मामले में फैसला कराने के नाम पर एक हेड सिपाही को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। घूस की हिस्सेदारी में दरोगा का नाम भी सामने आया लेकिन वह थाने में नहीं मिला। एंटी करप्शन टीम सिपाही को कोतवाली उझानी ले गई। जहां दरोगा और सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस सिपाही को बरेली ले गई। जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एक महिला ने कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव कादरबाड़ी निवासी लायक अली पुत्र मोहम्मद और उसके बेटों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए थाना कादरचौक पुलिस को तहरीर दी गई थी। लायक सिंह महिला के रिश्तेदार हैं। थाना कादरचौक में तैनात दरोगा महेश कुमार और जिला मुरादाबाद के थाना सोनकपुर क्षेत्र के गांव नगलिया शाहपुर निवासी सिपाही हेड सिपाही प्रवेंद्र सिंह पुत्र कृपाल सिंह ने मामला पारिवारिक होने का फायदा उठाने की कोशिश की। 

गुरुवार को समझौता कराने के नाम पर दरोगा और हेड सिपाही ने लायक सिंह से 50 हजार रुपये की मांग की। कहा कि रुपये दे दो तो दोनों पक्ष को बैठाकर समझौता करा देंगे वर्ना रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेज दिया जाएगा। लायक अली ने रुपये न होने की बात कही तो दरोगा और सिपाही ने कहा था कि फिर तो जेल जाना पड़ेगा। उन लोगों के बीच 20 हजार रुपये में बात तय हुई। लायक सिंह ने पांच हजार रुपये भी दे दिए। दरोगा और हेड सिपाही और रुपये देने का दवाब बना रहे थे। 

परेशान होकर लायक अली बरेली की एंटी करप्शन टीम के पास पहुंचे और मामले से अवगत कराया। बरेली की एंटी करप्शन टीम के ट्रैप प्रभारी निरीक्षक काशीनाथ उपाध्याय के नेतृत्व में टीम तैयार की और जाल बिछाया। शुक्रवार दोपहर लायक सिंह को रुपये लेकर अकेले थाना कादरचौक भेजा। खुद थाने के बाहर सादा कपड़ों में खड़े थे। थाना परिसर में सिपाही प्रवेंद्र सिंह ने उससे रुपये लिए वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे दबोच लिया। कहा कि उसने दरोगा की शहर पर रिश्वत ली थी। टीम आरोपी सिपाही को हिरासत में लेकर कोतवाली उझानी ले गई। जहां टीम प्रभारी काशीनाथ उपाध्याय की तहरीर पर दरोगा और हेड सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। हेड सिपाही टीम की गिरफ्त में हैं।

शिकायत मिलने पर टीम ने ट्रैप किया था। 20 हजार रुपये रिश्वत लेते एक सिपाही को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दरोगा का नाम सामने आया। दोनों के खिलाफ कोतवाली उझानी में रिपोर्ट दर्ज की गई है। भ्रष्टाचार करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा- यशपाल सिंह, सीओ बरेली एंटी करप्शन।

यह भी पढ़ें- बदायूं: सिपाही की पत्नी की बनाई वीडियो, बच्चों की गर्दन पर चाकू रखकर किया दुष्कर्म

ताजा समाचार