बाराबंकी: नौनिहालों की सुरक्षा से विभाग का खिलवाड़, कभी भी ढह सकता है विद्यालय भवन

बाराबंकी: नौनिहालों की सुरक्षा से विभाग का खिलवाड़, कभी भी ढह सकता है विद्यालय भवन

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। विकास खंड हरख के शरीफाबाद गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का भवन कभी भी ढह सकता है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए शिक्षकों ने उन्हें कमरों में बैठाना बंद कर दिया गया है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुरेश कुमार अस्थाना के द्वारा लगातार अफसरों को पत्र लिखने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 

इस विद्यालय में करीब 176 छात्र-छात्राओं के नाम पंजीकृत हैं। पानी निकासी के लिए विद्यालय भवन के पास से होकर एक नाला बना था। पिछले वर्ष हुई मूसलाधार बारिश के कारण नाले में अत्यधिक पानी का बहाव तेज होने के कारण विद्यालय भवन के पास दीवारों के पीछे की मिट्टी पानी में बह गई थी। इस वर्ष दो दिन पहले बारिश हुई तो थोड़ी बहुत मिट्टी जो बची थी वह भी बह गई है। 

अफसरों के द्वारा यदि सही समय पर ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी हादसा हो सकता है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुरेश कुमार अस्थाना का कहना है कि विद्यालय का भवन नाले के किनारे स्थिति है। मिट्टी बह जाने से तीन कमरों की दीवारों और छतों में दरारें आ गई हैं। अनहोनी होने के कारण बच्चों को कमरों से दूर एक बरामदे में बैठा कर पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हालात ऐसे हैं कि विद्यालय का भवन कभी भी ढह सकता है। इसके लिए बीडीओ तथा बीईओ को पत्र लिखे जा चुके हैं। करीब चार माह पहले पूर्व बीडीओ के द्वारा जांच की गई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

क्या बोले खंड शिक्षा अधिकारी...

खंड शिक्षा अधिकारी हरख अर्चना यादव का कहना है कि मामला जानकारी में आया था। इसको लेकर ब्लाक के अफसरों को कई बार पत्र लिखा जा चुका है।

ये भी पढ़ें -गोरखपुर: सीएम योगी बोले- नए दौर के अनुरूप चलाने होंगे तकनीकी पाठ्यक्रम

ताजा समाचार

बरेली : शराब की तस्करी और अवैध बिक्री पर राेक के लिए टीमें गठित
NIA Raid: UP, असम और दिल्ली समेत देश के पांच राज्यों में NIA की रेड से मचा हड़कंप, इस मामले में की कार्रवाई
Kanpur Crime: सिपाही ने पति व ससुरालियों पर लगाया जबरन गर्भपात कराने का आरोप, बोली- पति के कई महिलाओं से संबंध
चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन
पुनर्वास विवि में हुआ बायोमीट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य, उपस्थिति के बिना दशमोत्तर छात्रवृत्ति पर लग सकती है रोक
Women's T20 World Cup : हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण...न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोलीं जेमिमा रोड्रिग्स