लखीमपुर खीरी: पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर फंदे पर झूला पति, जानें मामला

घर से पांच सौ मीटर दूर पेड़ से लटका मिला पति का शव 

लखीमपुर खीरी: पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर फंदे पर झूला पति, जानें मामला
पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद परिजन 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। कोतवाली सदर क्षेत्र के गांव गढ़रुआ में दिल दहला देने वाली सनसनीखेज वारदात सामने आई है। नशा करने का विरोध करने पर नशेड़ी पति ने मंगलवार की रात अपनी 28 वर्षीय पत्नी की धारदार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार कर हत्या कर दी। उसके बाद उसने अपने घर से 500 मीटर दूर खेत किनारे लगे नीम के पेड़ से लटकर कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। 

गांव गढ़रुआ निवासी मुकर्रम (30) की शादी करीब 20 साल पहले देवकली के गांव तमनपुरवा निवासी शौखीन की पुत्री इनिया के साथ हुई थी। परिवार वालों के मुताबिक मुकर्रम रिक्शा चलाकर और मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता था और वह अपने पिता के मकान से करीब 100 मीटर की दूरी पर बने अपने मकान में पत्नी व तीन बच्चों के साथ रहता था। उसके नशे का आदी होने के कारण इनिया काफी परेशान रहती थी। वह नशे का विरोध करती थी। इसको लेकर दोनों के बीच आए दिन कलेश होता रहता था। 

बताते हैं कि मंगलवार की रात भी मुकर्रम नशे की हालत में घर पहुंचा और विवाद करने लगा, जिसका पत्नी ने विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों में तीखी तकरार हो गई थी। आसपास के लोगों ने समझा बुझाकर मामले को शांत करा दिया था, लेकिन रात करीब ढाई बजे मुकर्रम ने बच्चों के साथ चारपाई पर लेटी इनिया पर हंसिए से ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए और घर से भाग निकला।

चीख पुकार पर आसपास के लोग जागे और मौके पर पहुंचे तो देखा इनिया मृतक अवस्था में पड़ी थी। उसके सिर, चेहरे और शरीर पर गंभीर जख्म थे। पड़ोसियों की सूचना पर परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। परिवार वालों ने घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी। इससे उनमें चीख पुकार मच गई। मायके वाले भी मौके पर पहुंच गए। 

वहीं, सुबह जब गांव के लोग खेतों की तरफ गए तो उन्हें घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर एक गन्ने के खेत के निकट पेड़ से लटक रहे मुकर्रम के शव पर पड़ी। उसके गले में रस्सी का फंदा कसा था। पत्नी की हत्या कर पति के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा करेगी पुलिस- आईजी