रुद्रपुर: आदर्श कॉलोनी में अपना मकान बताकर हड़पे 13 लाख

रुद्रपुर: आदर्श कॉलोनी में अपना मकान बताकर हड़पे 13 लाख

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके में आदर्श कॉलोनी स्थित अपना मकान बताकर एक युवक से लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिरगोटिया रुद्रपुर निवासी वसीम खान ने बताया कि उसकी मुलाकात आदर्श कॉलोनी वार्ड-29 निवासी कलीम अहमद से हुई। जिन्होंने पंकज कॉलोनी में एक मकान को खुद का बताते हुए मकान की रजिस्ट्री दिखाई और मकान बेचने की बात कही। जिसकी कीमत 27 लाख रुपये बताई गई। विक्रेता के कहने पर उसने 8 मार्च 2023 से 17 मार्च 2023 तक आरोपी के बताए खाते में 13 लाख रुपये का भुगतान करने के बाद जब मकान की रजिस्ट्री करने की बात कही तो कलीम अहमद आनाकानी करने लगा।

वसीम ने बताया कि जब मामले की पड़ताल की तो पता चला कि दिखाया गया मकान आरोपी का था ही नहीं, बल्कि वह मकान किसी और को बेचा गया है। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोपी पर कुटरचित तरीके से मकान दिखा कर 13 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। आरोप था कि पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित ने कोर्ट में याचिका दायर की। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।