आत्मघाती कदम : पत्नी का दर्द नहीं देख पाया पति तो अस्पताल में फंदा लगा दे दी जान

पांच दिन पूर्व पत्नी को इलाज के लिए लखनऊ लेकर आया देशराज

आत्मघाती कदम : पत्नी का दर्द नहीं देख पाया पति तो अस्पताल में फंदा लगा दे दी जान

काकोरी/ लखनऊ, अमृत विचार। पारा थाना अंतर्गत डॉक्टर खेड़ा में अस्पताल में भर्ती पत्नी को दर्द से तड़पता देख पति देशराज (35) ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ ने युवक को फंदे से लटकता देख फौरन अस्पताल प्रशासन को सूचना दी। जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

पारा प्रभारी निरीक्षक बृजेश वर्मा के मुताबिक, मूलरूप से हरदोई जनपद के मल्लावां थानाअंतर्गत राघवपुर गांव निवासी देशराज खेतीबाड़ी करता था। पत्नी पूजा के फेंफड़ों में पानी भर जाने से वह काफी परेशान थी। लम्बे समय से वह पत्नी का हरदोई में इलाज करा रहा था। बावजूद इसके पूजा की तकलीफ कम नहीं हुई। भाई ललिता प्रसाद ने बताया कि सोमवार को देशराज पत्नी पूजा को लेकर पारा के डॉक्टर खेड़ा स्थित कुसमा हॉस्पिटल में दिखाने आया था। जहां, डॉक्टरों ने पूजा की हालत को देख उसे अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। डॉक्टरों की बात सुनकर देशराज ने पत्नी को अस्पताल में भर्ती करा दिया। सूत्रों की मानें तो गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे पत्नी दर्द से तड़पने लगी। पत्नी को दर्द को देशराज सहन न कर सका। इसके बाद अस्पताल के गेट के पास बने शौचालय के दरवाजे से गमछे से फंदा लगाकर उसने खुदकुशी कर ली। करीब आधे घंटे बाद अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ ने देशराज को फंदे से लटकता पाया तो वहां अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन को सूचना दी। मौके पर पहुंचे डॉक्टरों ने मृतक के परिजनों को सूचना देते हुए पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने परिजनों से संपर्क पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

केजीएमयू में भी कराया पत्नी का इलाज
भाई ललिता प्रयास ने बताया कि देशराज ने पूर्व में पत्नी पूजा का इलाज केजीएमयू में कराया था। जहां से आराम न मिलने पर वह पूजा को हरदोई ले आया और घर के आसपास की क्लीनिक से पत्नी का इलाज कराने लगा। लाख जतन करने के बावजूद पूजा की हालत जस की तस रही। फिर डॉक्टरों की राय पर वह पूजा को पारा के कुसमा अस्पताल में लेकर गया था। बताया कि जब पूजा दर्द से चीखती और चिल्लाती थी, तो देशराज पत्नी को देखकर बेचैन हो जाता था। आत्मघाती कदम उठाए जाने से पूर्व देशराज ने परिजनों से फोन पर बातचीत की थी। 

तीसरी बार फंदे में लटक कर दी जान
पारा प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि देशराज की मौत के बाद पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में देशराज देर रात अस्पताल के बाहर टहलता दिखाई पड़ रहा है। इधर-उधर देखने के बाद देशराज ने गेट की तरफ फंदा बनाया, लेकिन चला गया। कुछ मिनट बाद देशराज ने गले में फंदा फंसाते दिखाई पड़ा, मगर वह हिम्मत नहीं जुटा पाया। आखिरी तीसरी बार देशराज ने दरवाजे को अंदर से बंद कर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो गया। देशराज के परिवार में पत्नी पूजा के अलावा बेटी शीतल, सौम्या बेटे गोपाल और शिवा का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें -AKTU News: जालसाजों का दूसरा शिकार बना एकेटीयू, पूछताछ में हुआ खुलासा, 200 करोड़ हड़प चुका है गिरोह