लखीमपुर-खीरी: लेखपाल मना करता रहा...तालाब पर कराया पक्का निर्माण, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी: लेखपाल मना करता रहा...तालाब पर कराया पक्का निर्माण, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। सदर तहसील क्षेत्र में निघासन मार्ग पर स्थित एक तालाब की जमीन पर लेखपाल के कई बार मना करने के बाद भी एक व्यक्ति ने अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण करा डाला। लेखपाल ने आरोपी के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

तहसील सदर क्षेत्र भंसड़िया के लेखपाल राजेश शुक्ला ने बताया कि ग्राम पंचायत सैधरी में निघासन रोड पर गाटा संख्या 563 रकवा 0.130 हेक्टेयर तालाब के खाते में दर्ज अभिलेख है। इस तालाब के एक भाग पर ढखेरवा चौराहा निवासी बाबू कबाडी पुत्र यूसुफ काफी अवैध कब्जा कर अवैध निर्माण कराने का प्रयास कर रहे थे। 

इस पर उन्होंने मौके पर जाकर कई बार उन्हें कब्जा न करने और अवैध निर्माण करने से मना किया था, लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी बाबू कबाड़ी ने अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण करा लिया है। इसकी जानकारी होते ही उन्होंने पूरे मामले की जानकारी एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह को दी।

एसडीएम ने प्रकरण को गंभीरता से लिया और रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए। लेखपाल ने आरोपी बाबू कबाड़ी के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है, जिस पर पुलि. ने सरकारी सम्पत्ति को जानबूझकर लुकसान पहुंचाने की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: 53 लीटर भरवाया डीजल, रुपये दिए बिना भाग निकला एसयूवी चालक...घटना CCTV में कैद