बदायूं: अनाधिकृत जगह बुलाकर कोटेदारों को दिया राशन, दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बदायूं: अनाधिकृत जगह बुलाकर कोटेदारों को दिया राशन, दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
demo image

बदायूं, अमृत विचार। कोटेदारों को अनाधिकृत जगह बुलाकर राशन देने वाले परिवहन ठेकेदार और उसके प्रतिनिधि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। शिकायत पर पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर कार्रवाई की गई है।

दरअसल, नगर और ग्रामीण क्षेत्र में राशन की सभी दुकानों पर इलेक्ट्रानिक वेइंग मशीन के साथ ई-पॉश मशीन भी लगाई गई हैं। ट्रांजेक्शन होने के बाद राशन कार्ड धारक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज पहुंचेगा। जिसमें राशन की मात्रा लिखी होगी।

वहीं कोटेदारों को सहूलियत देने और पादरर्शिता के लिए शासन ने उनकी दुकान तक राशन पहुंचाने का निर्देश दिया है। इसके लिए वाहनों के मालिकों को ठेका दिया गया है, लेकिन वाहन मालिक या चालक लापरवाही बरत रहे हैं। दुकानों तक राशन नहीं पहुंचाया जा रहा है। वह कोटेदार को अपने इच्छा के अनुसार अनाधिकृत जगह बुलाकर वाहन से राशन उतरवाकर दे रहे हैं। इसकी शिकायत प्राप्त होने पर विभाग ने दो लोगों पर कार्रवाई की है।

पूर्ति निरीक्षक प्रदीप यादव ने ठेकेदार अमित गुप्ता और ठेकेदार के प्रतिनिधि सुरेंद्र सक्सेना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसके अलावा क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक नरेंद्र सिंह, पूर्ति निरीक्षक शुभ्रा मिश्रा, लिपिक सोनू कुमार की टीम ने 23 जून को पुलिस के साथ बगरैन के इनाया ऑटो पार्ट्स की दुकान पर छापामारी में 510 लीटर डीजल, 180 लीटर पेट्रोल, 650 लीटर साल्वेंट बरामद किया था। साथ ही चार आरोपियों के खिलाफ थाना वजीरगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

ये भी पढ़ें- गुजरात के बाद झारखंड के देवघर में इमारत ढही, मलबे में दो लोगों के फंसे होने की आशंका