लखीमपुर खीरी: विधायक ने भीरा एसओ को फटकारा, पीड़ित से लिए गए रुपये कराए वापस

विधायक-एसओ के बीच वार्तालाप की ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल 

लखीमपुर खीरी: विधायक ने भीरा एसओ को फटकारा, पीड़ित से लिए गए रुपये कराए वापस

महंगापुर/पलिया कलां, अमृत विचार। थानाध्यक्ष भीरा के इशारे पर पीड़ित से रुपये लेना भीरा पुलिस को महंगा पड़ गया। विधायक ने एसओ को कड़ी फटकार लगाई। विधायक के दो घंटे के भीतर रुपये वापस करने की चेतावनी पर पुलिस हरकत में आ गई और पीड़ित को बुलाकर रुपये वापस लौटा दिए। विधायक और एसओ के बीच हुई वार्ता का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर प्रकरण की जांच सीओ पलिया को सौंपी है और जांच रिपोर्ट मांगी है। 

गुरुवार को भीरा थाना क्षेत्र के गांव शहपुर ढकिया निवासी राकेश कुमार ने बताया कि वह अपने घर के लिए अपने खेत से ट्रैक्टर डनलप से मिट्टी ले जा रहे थे। उसी समय थाना भीरा के एसआई रामानंद शर्मा ने सिपाही संजय सिंह के साथ पहुंचकर ट्रैक्टर रोक लिया। ट्रैक्टर, उसे और ट्रैक्टर पर बैठे उसके दो बेटों को थाने लाकर हवालात में बंद कर दिया। 

सुबह परिजन थाने पहुंचे तो उसे बताया गया कि एसओ साहब ने छोड़ने की एवज में 50 हजार रुपये मांगे है। काफी अनुनय विनय करने पर उससे 20 हजार रुपये ले लिए। पीड़ित ने इसकी शिकायत पलिया विधायक रोमी साहनी से की। इस पर विधायक ने भीरा थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी को फोन लगाकर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने दो घंटे के भीतर रुपये पीड़ित को वापस न लौटाने पर थाने एसओ न रहने की चेतावनी दी। 

विधायक की फटकार के बाद बैकफुट पर आई पुलिस ने पीड़ित को थाने बुलाया और उसे 20 हजार रुपये वापस लौटा दिए। विधायक और एसअो के बीच हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल  हो रहा है। विधायक रोमी साहनी ने बताया कि पीड़ित मेरे आवास पर आया था और 20 हजार रुपये वापस दिलाने की गुहार लगाई थी। जिस पर उसके रुपये वापस कराए हैं। आरोपी थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसपी व अन्य उच्चाधिकारी को भी पत्र लिखा जाएगा। 

गरीब जनता से कोई भी विभाग के कर्मचारियों की धन उगाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उधर एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते जांच सीओ पलिया को सौंपी है। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि सीओ की जांच रिपोर्ट आने के बाद जो दोषी होगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोपी एसओ पंकज त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने किसी से रुपये नहीं लिए हैं। किसने लिए उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें- नर्सिंग छात्रा के अपहरण का मामला: लखीमपुर पहुंची पीलीभीत पुलिस ने शुरू की जांच, घटनास्थल पहुंचकर ग्रामीणों के दर्ज किए बयान