अयोध्या : कार्यकर्ताओं की जुबानी सुनी, हार की कहानी

तल्ख रहे कार्यकताओं के तेवर, मर्यादा में कह डाला सब कुछ, विधानसभावार बैठक करके लौटे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी

अयोध्या : कार्यकर्ताओं की जुबानी सुनी, हार की कहानी

अयोध्या, अमृत विचार । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने अयोध्या जैसी वीआईपी सीट पर हार की कहानी कार्यकर्ताओं की जुबानी सुनी। वह फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में हार के कारणों की समीक्षा के लिए पहुंचे थे।   दो दिन के प्रवास के दौरान उन्होंने जिले की चार विधानसभा सीटों में मंडल से लेकर जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। कारणों को जाना और अपनी बात भी रखी। इसके बाद बाराबंकी के दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा के लिए चले गए।

उन्होंने बुधवार को मिल्कीपुर, बीकापुर, अयोध्या और गुरुवार को रुदौली विधानसभा क्षेत्र के मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। हालांकि समीक्षा के बिंदु पहले से तय थे लेकिन कार्यकर्ताओं में आक्रोश इस कदर था कि वह बोलते-बोलते वह सबकुछ बोल जा रहे थे जो कुछ उन्होंने चुनाव के पहले और चुनाव के दौरान देखा, सुना और जिसके भुक्तभोगी रहे। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को भड़ास निकालने का मौका दिया। धैर्य से सुना और भविष्य को लेकर कुछ संकेत भी दिया।

हालांकि बैठक गोपनीय थी अन्य किसी को जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन सूत्रों का कहना है कि प्रशानिक उपेक्षा, पार्टी के भीतर उठापटक, कार्यकर्ताओं की उदासीनता के कारण, चुनाव में विपक्ष के प्रभावी होने के कारण, मुद्दे, प्रचार, संसाधन, प्रत्याशी के प्रयास जैसे करीब 18 बिदुओं पर विचार रखे गए। सूत्रों का कहना है कि कार्यकर्ताओं की नाराजगी कुछ इस कदर रही कि कई बार तो प्रदेश अध्यक्ष को हस्तक्षेप करना पड़ा, लेकिन उसका भाव वह समझ जरूर गए। 

मंडल से विधानसभा स्तर पर लिए गए कार्यकर्ताओं के फीड बैक के अनुसार रिपोर्ट तैयार कर शीर्ष नेतृत्व को भेजी जाएगी। मिल्कीपुर विधानसभा की बैठक इनायतनगर, बीकापुर विधानसभा की सहादतगंज पार्टी कार्यालय, अयोध्या विधानसभा की सर्किट हाउस और रूदौली विधानसभा की बैठक रूदौली के एक लान में संपन्न हुई। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बताया कि शीर्षनेतृत्व से सभी लोकसभा क्षेत्रों में दो वरिष्ठ लोगों की टीम भेजी गई है। उन सभी कारणों की समीक्षा गई है जिस कारण अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नही आया।

चुनाव में विपक्ष ने नकारात्मक एजेंडे से जनता को भ्रमित किया। सभी कार्यकर्ता इसका पर्दापाश करेंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र ने बताया कि बैठक में कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की गई। 21 जून को योग दिवस, 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस, 25 जून आपात काल की बरसी पर काला दिवस, 23 जून से 8 जुलाई तक एक वृक्ष मां के नाम कार्यक्रम चलाए जाएंगे। 30 जून को माह के अंतिम रविवार को बूथ स्तर पर सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने गुरूवार को रामजन्मभूमि, हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया। कारसेवकपुरम् में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय से मुलाकात की।

बैठकों में क्षेत्रीय अध्यक्ष बृज क्षेत्र दिग्विजय सिंह शाक्य, अवध क्षेत्र कमलेश मिश्र, अवध क्षेत्र महामंत्री व महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह, जिला प्रभारी मिथिलेश त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, रूदौली बैठक में विधायक राम चन्दर यादव, बीकापुर में विधायक डॉ. अमित सिंह चौहान, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, लोकसभा संयोजक बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, ओम प्रकाश सिंह, मंडल व विधानसभा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- Hello! मैं CBI अधिकारी बोल रहा हूं, आप राजकुंदरा मनी लॉन्ड्रिंग में दोषी है..., लखनऊ के व्यासायी से ठगे 43 लाख

 

ताजा समाचार

Sambhal News : शिक्षिका ने फंदे पर लटक आत्महत्या क्यों की? मौत की पहेली सुलझाने में जुटी पुलिस
बिजनौर : पुलिया टूटने से आवागमन अवरुद्ध, हादसे का खतरा बढ़ा
मायावती ने दिया बड़ा बयान, "बाबा समेत अन्य दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई... सरकार को राजनैतिक स्वार्थ में नहीं पड़ना चाहिए ढीला"
हाथरस हादसा: भोले बाबा ने दिया बयान, कहा-घटना के बाद से व्यथित हूं.. उपद्रवी बख्शे नहीं जायेंगे 
मुरादाबाद : जिला अस्पताल में आगजनी से बचाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं
रामपुर : इमामबाड़ा खासबाग में सजे हैं सोने-चांदी और तांबे के 1200 अलम, दिलाती है इमाम हुसैन के रोजे की याद