बिजनौर : पुलिया टूटने से आवागमन अवरुद्ध, हादसे का खतरा बढ़ा

पानी भरने से सड़क पर हुए गड्ढे, लोगों ने की मरम्मत कराने की मांग

बिजनौर : पुलिया टूटने से आवागमन अवरुद्ध, हादसे का खतरा बढ़ा

नगीना, अमृत विचार। कडुला नदी पर एक माह पहले 15 लाख रुपये की लागत से बनी पुलिया मौसम की पहली बारिश में ही टूट गई। मार्ग पर आवागमन अरुद्ध होने से वाहन सवारों को हादसे का खतरा सता रहा है। लोगों की शिकायत के बाद भी जिम्मेदार बेखबर हैं।

नहटौर लिकं मार्ग को जोड़ने वाले ज्ञानपुर से पखनपुर मार्ग स्थित कडूला नदी पर पुलिया बनाई गई थी। पीडब्ल्यूडी एक माह पहले 15 लख रुपये की लागत से पुलिया का निर्माण कराया था। पीडब्ल्यूडी के जेई सुरेंद्र कुमार के देखरेख में यह निर्माण हुआ। यह मार्ग भुरापुर, बघला, कालूवाला, हुर्रानगला, नैनपुर, सराय, समित कई गांवों को जोड़ता है। पुलिया निर्माण से लोगों में खुशी की थी कि बरसात में परेशानी से छुटकारा मिलेगा। लेकिन मौसम की पहली मूसलाधार बारिश में पुलिया कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गई।

साथ ही जगह-जगह पानी भरने से सड़क पर गड्ढे हो गए। मार्ग से होकर आने जाने वाले ग्रामीण पुलिया और सड़क को क्षतिग्रस्त देखकर एकत्र हो गए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के जेई व अधिकारी पुलिया और सड़क के क्षतिग्रस्त होने की सूचना दी। लेकिन एक सप्ताह बाद भी विभागीय अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। इससे ग्रामीणों में रोष है।

लोगों का कहना है कि बरसात में मूसलाधार बारिश होने से इस पुलिया पर अधिक पानी जमा होने से यह मार्ग बदं हो जाता है। पीडब्ल्यूडी ने ग्रामीण की समस्या को देखते हुए एक माह पहले पुलिया का निर्माण कराया था। अब पुलिया और सड़क क्षतिग्रस्त है। शिकायतों के बाद अधिकारियों ने इसकी सुध नहीं ली। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल से क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें : यूरो 2024 : Mikel Merino के गोल से स्पेन सेमीफाइनल में, मेजबान जर्मनी बाहर