बाराबंकी: निकाय उपचुनाव के लिए प्रभारी अधिकारी नामित, मतदान 8 जुलाई को

नगर पंचायत टिकैतनगर के एक रिक्त वार्ड पर होना है चुनाव

बाराबंकी: निकाय उपचुनाव के लिए प्रभारी अधिकारी नामित, मतदान 8 जुलाई को

बाराबंकी, अमृत विचार। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले की एक मात्र नगर पंचायत टिकैतनगर के रिक्त पड़े एक वार्ड सभासद के उपचुनाव की अधिसूचना के बाद जिला प्रशासन ने भी तैयारियाें में लगा है। उपचुनाव संपंन कराने के लिए मतदान कार्मिकों की नियुक्त के साथ उनके प्रशिक्षण आदि के लिए अलग-अलग जिलास्तरीय अधिकारियों को प्रभारी व अपर प्रभारी के रुप में जिम्मेदारी सौंपी हैं।

रिक्त पद पर चुनाव कराने के लिए लगने वाले पालिंग पार्टियों के लिए कार्मिकों की नियुक्त के लिए जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने परियोजना निदेशक डीआरडीए मनीष कुमार को प्रभारी अधिकारी तो बीएसए को सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया है। इसी तरह कार्मिक प्रशिक्षण के लिए डीडीओ भूषण कुमार को प्रभारी तो जिला प्रशिक्षण अधिकारी को सहायक के रुप में जिम्मेदारी दी है।

मतपत्रों की व्यवस्था के लिए बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को प्रभारी तो सहायक के रूप में चकबंदी अधिकारी द्वितीय को नामित किया है। इसी तरह वाहन ईंधन आदि की व्यवस्था के लिए कलेक्ट्रेट के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रथम को प्रभारी तो एआरटीओ प्रशासन को सहायक के रूप में जिम्मेदारी दी है। लेखन सामग्री किट की जिम्मेदारी उपकृषि निदेशक व जिला कृषि अधिकारी को दी गई है। जबकि मतदाता सूची की व्यवस्था के  लिए एसडीएम सिराैलीगौसपुर प्रभारी तो सहायक की जिम्मेदारी तहसील को दी गई है।

वीडियाग्राफी के लिए प्रभारी अधिकारी की जिम्मेदारी उपायुक्त स्वरोजगार बीके मोहन को मिली है। इसके अलावा मतदान और मतगणना अादि के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने की जिम्मेदारी एसडीएम सिरौलीगौसपुर को दी गई है। जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने बताया कि सभासद के रिक्त एक पद के लिए उपचुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्रभारी व अपर प्रभारियों की तैनाती की गई है।

22 जून तक नामांकन तो 8 जुलाई को मतदान

टिकैतनगर निकाय के नूरवाफ मोहल्ला के रिक्त पड़े वार्ड संख्ता नौ के सदस्य पद के उपचुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री शुरु हो गई है। 22 जून तक नामांकन दाखिल होंगे। जबकि नामांकन पत्रों की जांच 24 जून को होगी। 26 जून को नाम वापसी तो 27 को सिंबल वितरण होगा। इसके बाद 8 जुूलाई को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मैरिज हाल नगर पंचायत टिकैतनगर के कक्ष संख्या एक में मतदान कराया जाएगा। मतों की गिनती 10 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें -UP police सिपाही भर्ती परीक्षा: ब्लैक लिस्ट की गई एग्जाम कराने वाली कंपनी, कानूनी शिकंजा कसेगी STF