टनकपुर: घायल महिला को 5 किमी पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाया  

टनकपुर: घायल महिला को 5 किमी पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाया  

टनकपुर, अमृत विचार। जनपद चम्पावत में अभी भी दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में सड़क व अन्य मूलभूत सुविधाएं न होने से लोग कठिनाई भरा जीवन जी रहा है। नेपाल सीमा से लगे तल्लादेश के एक गांव में पेड़ से गिरकर घायल हुई महिला को ग्रामीणों ने डंडे के सहारे सड़क तक पहुंचाया। बाद में जीप से 31 किमी. दूर टनकपुर  अस्पताल पहुंचाया।

नेपाल सीमा से लगे बकोड़ा गांव की निवासी कलावती देवी (45) पत्नी चतुर सिंह मंगलवार अपरान्ह घर के पास से पेड़ से पत्ती काटते समय गिर जाने से घायल हो गई। गांव के दिनेश सिंह बोहरा ने बताया कि चोटिल कलावती को संकरे रास्ते के बीच 5 किमी दूर चूका तक ले जाने के लिए डंडे में मजबूती से एक कपड़ा बांधा गया।

इस डंडे और कपड़े के बीच में कलावती को लिटाया गया। दो लोग डंडे को अपने कंधे में ले गए। गांव के सुनील बोहरा, जोगा सिंह, बलवंत बोहरा, गिरीश बोहरा, उदय सिंह बोहरा, कृष्ण बोहरा, बल्लू बोहरा आदि ने डंडे को कंधा देकर ढाई घंटे में घायल महिला को सड़क तक पहुंचाया। यहां से निर्माणाधीन टनकपुर-जौलजीबी रोड के चूका पहुंचाया गया।

फिर चूका से 31 किमी दूर टनकपुर जीप से ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि महिला के हाथ व सीने में अंदरूनी चोट है। जिनका उपचार किया जा रहा है। बकोड़ा के ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से गांव को सड़क से जोड़ने की मांग उठाई है।