रामपुर: सीबीआई टीम ने प्रथमा बैंक में रिश्वत लेते फील्ड ऑफिसर को पकड़ा

रामपुर: सीबीआई टीम ने प्रथमा बैंक में रिश्वत लेते फील्ड ऑफिसर को पकड़ा

DEMO IMAGE

मिलक, अमृत विचार: मिलक क्षेत्र के गांव परम स्थित प्रथमा बैंक में किसान की शिकायत पर सीबीआई ने छापेमारी कर 3500 रुपये की रिश्वत लेते हुए फील्ड ऑफिसर को पकड़ लिया। इससे बैंककर्मियों में हड़कंप मच गया। सीबीआई की टीम बैंक में देर रात कार्रवाई करती रही। सीबीआई के अधिकारी रिकार्ड खंगाल रहे हैं। बैंक के कई अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है।  

गांव परम निवासी किसान मुन्नालाल प्रथमा बैंक का खाताधारक है। उसका कहना है कि बैंक शाखा में किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) किया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष नवीनीकरण प्रक्रिया के दौरान बैंककर्मी किसानों से अवैध वसूली करते हैं। इस कार्य के लिए बैंक कर्मियों ने एक निजी व्यक्ति को नियुक्त किया है। इस वर्ष भी किसान ने बैंककर्मियों से नवीनीकरण की मांग की थी। 

बैंक के अधिकारियों ने निजी व्यक्ति से अवैध वसूली की मांग की। परेशान किसान ने इसकी शिकायत गाजियाबाद स्थित सीबीआई कार्यालय में कर दी। इस पर मिलक पहुंची सीबीआई की टीम ने बैंक अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। बुधवार दोपहर साढ़े तीन बजे किसान और सीबीआई की टीम बैंक में दाखिल हुए। किसान ने जैसे ही 3500 रुपये फील्ड ऑफिसर दिनेश कुमार को दिए तो सीबीआई टीम के अधिकारियों ने रंगे हाथ रिश्वतखोर को दबोच लिया। बैंक से ग्राहकों को बाहर निकालकर टीम ने अपनी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- रामपुर: होटल संचालक पर कान में गर्म तेल डालने का आरोप