बाराबंकी: बाढ़ से पूर्व हरहाल में पूरा करें ड्रेजिंग कार्य, डीएम ने विभागीय अधिकारियों संग किया क्षेत्र का निरीक्षण

बाराबंकी: बाढ़ से पूर्व हरहाल में पूरा करें ड्रेजिंग कार्य, डीएम ने विभागीय अधिकारियों संग किया क्षेत्र का निरीक्षण

सिरौलीगौसपुर/बाराबंकी, अमृत विचार। सरयू नदी में सनांवा, तेलवारी, करौनी आदि स्थानों पर करवाए जा रहे अनुरक्षण और ड्रेजिंग कार्य का जिला अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने एसपी दिनेश सिंह, बाढ खंण्ड के अधिशासी अभियन्ता के साथ  निरीक्षण किया एवं बाढ़ से पूर्व सभी काम पूर्ण करा लेने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि बरसात बाढ से पहले बचाव व राहत कार्य पूर्ण कर लिये जाएं।

इसी के चलते सोमवार को जिला अधिकारी सत्येन्द्र कुमार झा, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, अधिशासी अभियन्ता बाढ खंण्ड एस के सिंह व सिंचाई विभाग के अभियन्ताओं  आदि के साथ सरयू नदी तट बांध के भीतर सनांवा, पासिनपुरवा, टेपरा कुर्मिन टेपरा भौंरीकोल तेलवारी इटहुवा पूरब आदि बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांवों में बाढ खंड व सिंचाई विभाग द्वारा करवाए जा रहे अनुरक्षण कार्यो का निरीक्षण किया एंव सम्बंधित विभागों के अभियन्ताओं को सख्त निर्देश दिए हैं कि बरसात व बाढ आने से पूर्व करवाये जा रहे कार्यों को गुणवत्तायुक्त व समय से बाढ राहत कार्य करवाये जाएं।

84 कोसी परिक्रमा से जुड़ेंगे दर्जनों गांव, दरियाबाद व पूरेडलई ब्लॉक के गांव शामिल


रामसनेहीघाट। 84 कोसी परिक्रमा  के लिये दरियाबाद और पुरेडलई ब्लॉक के गांवों से रामनगरी का जुड़ाव हो सकेगा और लोगों का आवागमन भी बढ़ेगा साथ ही रोजगार के द्वार भी खुलेंगे।  अयोध्या से जुड़ा बाराबंकी जिले की तहसील रामसनेहीघाट क्षेत्र के ब्लॉक दरियाबाद के बेलहारी, अलियाबाद, पूरे कामगार, गुलचप्पाकलां, बरहुंवा व ब्लाॅक पूरेडलई के चांदामऊ, बादशाह नगर, फत्तापुरकलां, पूरेडलई, बेलखरा, सरायसैफ, रानीमऊ, सिकरी जीवल, सेमरी, उमराहरा, कमियार गांवों में 84 कोसी परिक्रमा पथ का निर्माण शुरू हो गया है।

सोमवार को  डीएम सतेंद्र कुमार और राम सनेही घाट एसडीएम राम आसारे वर्मा ने विभागीय अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया। साथ ही डीएम ने विभागीय अधिकारियों से परिक्रमा पथ से संबंधित भूखंड में जो अतिरिक्त संपत्ति के बारे में पूछा और रास्ते के लिये बनने वाली सड़क की जानकारी लिया।

जानकारी के अनुसार 231.15 किलोमीटर परिक्रमा पथ बस्ती, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बाराबंकी होते हुए गोंडा पहुँच कर अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा समाप्त होगी। अधिकारियों ने बताया कि परिक्रमा पथ बनने से दरियाबाद और पूरे डलई के ग्रामीण क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा। इससे इन क्षेत्रों में रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। देश- विदेश से आने वाले लोगों में अवध की संस्कृति का विस्तार होगा।

यह भी पढ़ें:-PM Modi: तीसरी बार देश की सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी आज शाम को आएंगे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन-पूजन

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...