सुलतानपुर: गायत्री जयंती पर 44 महादानियों ने किया रक्तदान, एसपी की पत्नी ने भी किया रक्तदान

नदी स्वच्छता का संदेश देते हुए दिलाई गई शपथ 

सुलतानपुर: गायत्री जयंती पर 44 महादानियों ने किया रक्तदान, एसपी की पत्नी ने भी किया रक्तदान

सुलतानपुर, अमृत विचार। अखिल विश्व गायत्री परिवार की अगुवाई में गोमती मित्र मंडल के साथियों के साथ गंगा दशहरा एवं गायत्री जयंती के पावन पर्व पर 44 लोगों ने रक्तदान करके नदी स्वच्छता के लिये संकल्प लिया। जिला रक्तकोष में आयोजित इस रक्तदान शिविर का शुभारंभ निवेदिता भट्टाचार्य पत्नी पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने दीपक जलाकर एवं स्वयं रक्तदान करके किया। उन्होंने कहा महिलाओं को भी रक्तदान के लिए आगे आने की आवश्यकता है।

वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एके सिंह ने कहा कि रक्तदान में युवाओं की भागीदारी से अनेकों जरुतमन्दों की मदद में आसानी हो रही है। सीएमएस डॉ एसके गोयल ने कहा कि रक्तदान सुरक्षित प्रक्रिया है। नियमित रक्तदान करने वालों को बीमारियों का खतरा कम होता है।

वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आरए वर्मा ने रक्तदानियों के उत्साह की सराहना की। वरिष्ठ समाजसेवी सरदार बलदेव , आज़ाद समाज सेवा समिति से अशोक सिंह, राकेश पालीवाल, वरिष्ठ पत्रकार राज खन्ना, गोमती मित्र मंडल के अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह मदन के संरक्षण में युवाआंे ने रक्तदान के साथ संकल्प लिया कि नदियों को बचाने के लिए हम भी प्रयास करेंगे।

गायत्री परिवार के जिला समन्वयक व गंगा संरक्षण समिति के सदस्य डॉ सुधाकर सिंह ने सभी का रक्तदान को सफल बनाने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। मौके पर अम्बे दल से पारितोष, रमेश माहेश्वरी, गौरव सिंह, सन्दीप सिंह बिट्टू, शिवम शुक्ला, सच्चिन्दानन्द सिंह, डा. दिनकर प्रताप सिंह, अजय सिंह, राकेश सिंह, पंकज अग्रवाल, आशीष अग्रहरि, डॉ आशुतोष, सन्दीप, पिंकू मिश्रा, अनुराग पाण्डेय, बृजेश,भूपेंद्र मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें पढ़ें:-लखनऊ में पारा पहुंचा 46 डिग्री के पार, भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल, जानें कब मिलेगी राहत