बागेश्वर: मंदिर में पूजा न करने देने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ सौंपी तहरीर

कांडा भंडारीसेरा में दंपति को मंदिर में पूजा के लिए न घुसने देने का मामला 

बागेश्वर: मंदिर में पूजा न करने देने पर चार ग्रामीणों के खिलाफ सौंपी तहरीर

बागेश्वर, अमृत विचार। गुरुवार को कांडा भंडारीसेरा में एक दंपति को मंदिर में पूजा के लिए न घुसने देने व हथियार लहराने के मामले में पीड़ित महिपाल ने पुलिस को चार ग्रामीणों की नामजद रिपोर्ट सौंपी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
  गुरुवार को सोलन में रह रहे भंडारीसेरा निवासी महिपाल सिंह पूजा-अर्चना के लिए अपने पैतृक गांव आए थे।

जिनको गांव में न घुसने देने की चेतावनी पूर्व में ही ग्रामीणों ने दी थी। जब महिपाल सिंह पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे तो ग्रामीण हाथों में हथियार व डंडे लेकर खड़े थे तथा पुलिस अधिकारियों के सामने ही हथियार लहराते हुए कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दी थी। जिस पर पुलिस अधिकारियों व प्रशासन के अनुरोध पर महिपाल भंडारी मंदिर में पूजा-अर्चना नहीं कर पाया तथा वापस चला आया।

इधर गुरुवार देर रात महिपाल ने कांडा के थानाध्यक्ष को नामजद प्राथमिकी सौंपते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। महिपाल सिंह ने तहरीर में कहा है कि उसे रास्ते में प्रयाग सिंह पुत्र आनंद सिंह, अशोक सिंह पुत्र मोहन सिंह, पंकज सिंह पुत्र दरपान सिंह व भगवान सिंह पुत्र नारायण सिंह व अन्य व्यक्तियों ने रोका। साथ ही कहा कि तू इस मंदिर में नहीं जा सकता है। अगर तू यहां आया तो तेरे परिवार को खत्म कर देंगे। उसने पुलिस से मामले की प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

ग्रामीणों के हथियार दिखाते वीडियो वायरल
भंडारीसेरा में जब महिपाल सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचा तो ग्रामीणों के साथ हुए विवाद का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें दो ग्रामीण खुलेआम हथियार लहराते हुए महिपाल को चेतावनी दे रहे हैं। एक ग्रामीण तो खुलेआम हत्या करने व जेल जाने से न डरने की धमकी दे रहा है। इसके अलावा अन्य कई ग्रामीण भी महिपाल को चेतावनी देते सुनाई दे रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।


मामले में तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
-अंकित कंडारी पुलिस उपाधीक्षक बागेश्वर

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स ठगी प्रकरण: बिल्डर सहित चार के खिलाफ कोर्ट में पेश हुई चार्जशीट