अयोध्या: पिता का स्थान प्रभु से बड़ा, पिता दिवस पर बोले आचार्य मिथिलेश नंदिनी

पिता दिवस पर आयोजित किया गया सम्मान समारोह 

अयोध्या: पिता का स्थान प्रभु से बड़ा, पिता दिवस पर बोले आचार्य मिथिलेश नंदिनी

अयोध्या, अमृत विचार। पिता दिवस के अवसर पर अयोध्या धाम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शहर के मोती बाग स्थित एक के सभागार में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि आचार्य मिथिलेश नंदिनी शरण हनुमत सदन द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय महिंद्रा ट्रस्ट की उपाध्यक्ष व कार्यक्रम प्रभारी भारती सिंह एडवोकेट, मंजूर खान, एकता टंडन द्वारा पटका पहनकर तथा स्मृति चिह्न देकर स्वागत व अभिनंदन किया गया।

मुख्य अतिथि द्वारा वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी  हरि कृष्ण अरोड़ा को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि आचार्य मिथिलेश नंदनी शरण ने अपने संबोधन में कहा कि पिता का स्थान प्रभु से बड़ा है, पिता का त्याग तपस्या प्यार अनमोल है। दुनिया में पिता ही एक ऐसा है जो चाहता है कि मेरा पुत्र मुझसे ज्यादा कामयाब हो। इसलिए पिता का स्थान जीवन में अहम होता है। जिसने भी जीवन में अपने पिता का सम्मान व सेवा नहीं किया वह कभी आगे नहीं बढ़ सकता। 

कवित्री अर्चना द्विवेदी व सुनीता पाठक ने अपनी रचनाओं से लोगों का मन मुग्ध कर दिया। अध्यक्षता करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि आज के समय में ऐसे कार्यक्रमों की अति आवश्यकता है। साकेत महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ सीताराम अग्रवाल, संरक्षक राम बहल, प्रोफेसर कृष्ण मुरारी सिंह, ब्रह्मकुमारी संस्था की वीके अलका दीदी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष कविंद्र साहनी ने भी विचार व्यक्त किया। मंजूर खान,  कविंद्र साहनी अवधेश कुमार शुक्ला, एकता टंडन, उमेश चंद्र इंजीनियर समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें पढ़ें:-लखनऊ में पारा पहुंचा 46 डिग्री के पार, भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल, जानें कब मिलेगी राहत

 

ताजा समाचार

Barabanki News: अभय दीप सिंह का IAS में हुआ चयन, परिवार में खुशी का माहौल
बहराइच: ग्राम प्रधान ने सरकारी खाद्यान्न पकड़कर पुलिस को सौंपा
लखीमपुर-खीरी: मुठभेड़ में खुटार का हिस्ट्रीशीटर करीमुल्ला गिरफ्तार, 20 हजार रुपये का था इनाम
दीपावली से पहले रौशन हुए बाजार, बदलना है घर का लुक तो यहां से करें शॉपिंग
Unnao: गेमिंग एप में रुपये हारा तो रची छह लाख की लूट की कहानी...विरोधियों को फंसाने की साजिश, खाकी के जाल में फंस गया शातिर
Kanpur: बेहतर सेवाओं के लिए 12 जिलास्तरीय अस्पतालों को मिला कायाकल्प अवार्ड, कांशीराम अस्पताल की वजह से कानपुर रहा दूसरे स्थान पर