कासगंज: अपंजीकृत क्लीनिक और अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

कासगंज: अपंजीकृत क्लीनिक और अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

कासगंज, अमृत विचार। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपंजीकृत क्लीनिक अस्पतालों, लैबों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। विभाग द्वारा कस्बा अमांपुर में दो अस्पतालों को सीज किया गया। दो अस्पताल संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए है। वहीं गोरहा में एक पैथलॉजी लैब को सील किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से अवैध अस्पतालों और क्लीनिक संचालकों में हड़कंप मचा है। 

जिले में शहर, गांव और कस्बों में अवैध रूप से संचालित क्लीनिक, अस्पताल और पैथलॉजी लैब की बाढ़ सी आ गई है। मरीजों की जान और स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है। आए दिन मिल रही शिकायतों के बाद सीएमओ डॉ. राजीव कुमार अग्रवाल ने विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ कस्बा अमांपुर में क्लीनिक और अस्पतालों पर चेकिंग की। 

चेकिंग के दौरान अपंजीकृत गणेश अस्पताल और रामबेटी अस्पताल को सील किया है। बंद मिले आरती हॉस्पिटल पर नोटिस चस्पा किया है। वहीं दो अन्य क्लीनिक संचालकों को नोटिस जारी किए है। कासगंज-सोरों मार्ग स्थित गांव गोरहा में अनाधिकृत रूप से संचालित पैथलॉजी लैब को भी सील किया गया है। सीएमओ आरके अग्रवाल ने बताया कि जिले में अपंजीकृत लैब, हॉस्पिटल, क्लीनिक और अल्ट्रासाउंड सेंटर नहीं चलने दिए जाएंगे। मरीजों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

ये भी पढे़ं- कासगंज: ई-केवाईसी के बिना कार्ड धारकों को 30 सितंबर तक मिलेगा फ्री राशन