कासगंज: निरोगी रहने के लिए सैकड़ों ने किया योगाभ्यास

कासगंज: निरोगी रहने के लिए सैकड़ों ने किया योगाभ्यास

कासगंज, अमृत विचार। अंतर राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब कासगंज द्वारा 10 दिवसीय योग शिविर का आयोजन शहर के लक्ष्मीगंज स्थित शगुन वाटिका में किया जा रहा है। शिविर के दूसरे दिन गुरुवार को योग शिक्षक ने साधकों को विभिन्न क्रियाओं का अभ्यास कराया। निरोगी रहने के लिए नियमित रूप योग करते रहने की सलाह दी। 

योग शिविरि में योगाचार्य जेसी चतुर्वेदी ने साधकों से कहा कि योग एक साधना है और इसे एकाग्रचित होकर ही करना चाहिए। तनाव रहित रहकर योग करने परिणाम बेहतर होते है। उन्होंने कहा कि निरोगी रहने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को नियमित रूप से योग अपने जीवन में ढालना चाहिए। उन्होंने साधकों के लिए विभिन्न प्रकार के योगों और उनके परिणामों की जानकारी देते हुए योगाभ्यास कराया। 

योग शिक्षक हिमांशू अग्रवाल ने कहा कि शिविर 21 जून तक लगाया जाएगा। सुबह सवा पांच से सात बजे तक योग शिविर में पहुंचकर निरोग रहने की कला लोग सीख सकते हैं। योग शिक्षकों ने साधकों की संकाओं का भी निवारण किया। उनके प्रश्नों के उत्तर देकर उनके संतुष्ट किया। शिविर में शिवेश कुमार सिंह, संदीप गुप्ता, सचिन बिड़ला, दीपू अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, डब्बू वार्ष्णेय, सौरभ अग्रवाल, जयंत मिश्रा सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- कासगंज: जिले में अवैध मेडिकलों पर धड़ल्ले से बिक रही प्रतिबंधित दवाइयां, शिकायत के बाद भी जांच नहीं