नीट यूजी परीक्षा 2024: सपा ने सीबीआई से जांच कराने की मांग उठाई, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

नीट यूजी परीक्षा 2024: सपा ने सीबीआई से जांच कराने की मांग उठाई, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

लखनऊ, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी ने नीट-यूजी 2024 परीक्षा में हुई धांधली की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर जिलाधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है।

समाजवादी छात्र सभा के प्रतिनिधिमण्डलों ने ज्ञापन में कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन नीट-यूजी के परिणाम घोषित कर एनटीए क्या छिपाना चाहती थीं? मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा की पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच संदेह है। नीट-यूजी की परीक्षा के दिन भी देश के अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गड़बड़ियां सामने आई थीं। इसमें यह भी स्पष्ट हो गया है कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियां नहीं की थीं। जिलाधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल को भेजे गये ज्ञापन में कहा गया है कि नीट-यूजी की परीक्षा परिणाम के संदर्भ में अभ्यर्थियों के बीच गड़बड़ी का संदेह है, इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच तथा दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर पहले भी यूजीसी-नेट आदि परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े हुए थे। नीट परीक्षा के आयोजन में जो गड़बड़ियां हुई हैं, उसके लिए दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
सपा का प्रतिनिधि मण्डल 15 जून को प्रतापगढ़ जायेगा

समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मण्डल आगामी 15 जून को जनपद प्रतापगढ़ जायेगा
जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ के थाना अर्न्तगत ग्राम सोनपुर में मौलाना फारूक की कुछ दबंग लोगों ने हत्या कर दी थी। इस घटना की जानकारी लेने के लिए सपा का प्रतिनिधिमण्डल ग्राम सोनपुर पहुंचेगा । प्रतापगढ़ जाने वाले प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों में सांसद एसपी सिंह पटेल, पूर्व मंत्री कमाल अख्तर, विधायक नफीस अहमद, डा. आर के वर्मा, राम सिंह पटेल विधायक, मो. शकील नदवी प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी अल्पसंख्यक सभा, उदयवीर सिंह पूर्व एमएलसी, नागेन्द्र सिंह ‘मुन्ना यादव‘ पूर्व विधायक, गुलशन यादव एवं अब्दुल कादिर जिलानी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें -Earthquake: दक्षिण कोरिया में भूकंप के झटके किए गए महसूस, सहम गए लोग