हल्द्वानी: काठगोदाम में पेड़ गिरा, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने दी तहरीर

हल्द्वानी: काठगोदाम में पेड़ गिरा, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने दी तहरीर

हल्द्वानी, अमृत विचार। पेड़ गिरने के मामले में कांग्रेस ने अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने इस मामले में काठगोदाम थानाध्यक्ष को तहरीर सौंपी और लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। 

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को नरीमन चौराहे में बरसात के दौरान पाखड़ का पेड़ गिर गया। मुख्य मार्ग में सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। सड़क किनारे पुराने वृक्ष हैं, जिसे जनता सुरक्षित करने की माँग कर रही है। क्षेत्रीय प्रशासन व जिम्मेदार विभाग पेड़ों की जड़ों के चारों तरफ खुदाई कर जड़ें कमजोर कर दी।

जिस वजह से एक बारिश में पेड़ गिर गया। जिसकी चपेट में पर्यटक की कार आ गई। कार में परिवार व बच्चा था। प्रशासन की लापरवाही व अनियोजित कार्ययोजना की  वजह से राहगीरों को जान-माल का खतरा बना हुआ। अभी भी कई ऐसे पेड़ हैं जिनके जड़ों के चारों ओर मिट्टी खुदी है जो जान को खतरा है।

एक तरफ 40 पेड़ों को संरक्षित करने के लिए ट्रांस्पलांट की बात कही जा रही है, दूसरी तरफ पेड़ों की जड़ों को खोद कर कमजोर किया जा रहा है। दीपक बल्यूटिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अफसर अभी भी नहीं चेते तो इस मुद्दे को लेकर जन आंदोलन किया जाएगा।