Kanpur News: गुजैनी एसओ पर धमकाने का आरोप, पीड़िता बोली- रात भर थाने में बिठाए रहे, DCP ने ACP नौबस्ता को सौंपी जांच

कानपुर में गुजैनी एसओ पर धमकाने का आरोप

Kanpur News: गुजैनी एसओ पर धमकाने का आरोप, पीड़िता बोली- रात भर थाने में बिठाए रहे, DCP ने ACP नौबस्ता को सौंपी जांच

कानपुर, अमृत विचार। गुजैनी निवासी किशोरी व उसके परिजनों ने गुजैनी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीसीपी साउथ से शिकायत की। पीड़िता का आरोप है कि गुजैनी एसओ व दरोगा उसे रात भर थाने में बिठाए रहे और बयान न बदलने पर 6 साल की सजा व भाई व पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की धमकी दी। डीसीपी ने मामले की जांच एसीपी नौबस्ता को सौंपी। 

गुजैनी निवासी 17 वर्षीय किशोरी के पिता ने बताया कि बीती 18 मई को उनकी बेटी संदिग्ध दशा में घर से लापता हो गई थी, मामले में गुजैनी थाने में अपहरण, धमकाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई। जानकारी हुई कि पड़ोसी युवक बेटी को बहला फुसला कर ले गया है। अगले दिन गोविंद नगर स्थित करन गेस्ट हाउस के सामने स्थित एक घर से बेटी युवक के साथ बरामद हुई, जबकि पुलिस ने 20 तारीख को गुजैनी क्षेत्र के बसंत पेट्रोल पंप के पास से अकेले घूमते हुए बरामद होना दिखाया। 

इस दौरान पुलिस रात भर बेटी को थाने में बिठाए रही और उस पर बयान बदलने का दबाव बनाया। किशोरी ने बताया कि थाना प्रभारी विनय तिवारी और एक दरोगा ने उसकी गलती बताते हुए बयान न बदलने पर 6 साल की सजा होने और पिता व उसके भाई पर भी मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी। आरोप है कि मजिस्ट्रेट के सामने बयान के लिए ले जाए जाने के दौरान महिला सिपाही व दरोगा ने उसे धमकाया और जबरन वीडियो बनवाकर हस्ताक्षर कराए। 

आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर पीड़ित परिवार ने शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय में गुहार लगाई, जहां थाने के कैमरों की सीसीटीवी फुटेज मांगी गई। सोमवार को पीड़ित डीसीपी साउथ कार्यालय पहुंचे। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि एसीपी नौबस्ता से जांच कराई जाएगी। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur Weather Today: चिलचिलाती धूप से लोग परेशान...मौसम विभाग का अनुमान- बुधवार तक लू चलने के आसार

ताजा समाचार