Kanpur: मात्र इतने रुपये में करें सात ज्योर्तिलिंगों के साथ द्वारिकाधीश के दर्शन...IRCTC ने ग्रीष्मकालीन टूर पैकेज किया लांच

आईआरसीटीसी का 11 रातें व 12 दिन का ग्रीष्मकालीन टूर पैकेज होगा

Kanpur: मात्र इतने रुपये में करें सात ज्योर्तिलिंगों के साथ द्वारिकाधीश के दर्शन...IRCTC ने ग्रीष्मकालीन टूर पैकेज किया लांच

कानपुर, अमृत विचार। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने 11 रातें और 12 दिन का आध्यात्मिक ग्रीष्मकालीन टूर पैकेज लांच किया है। जिसमें सात ज्योर्तिलिंगों के साथ द्वारिकाधीश के भी दर्शन करने का मौका मिलेगा। पैकेज में नाश्ता, भोजन के साथ होटल शामिल है। 

योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से भारत गौरव पर्यटक ट्रेन 22 मई से दो जून के लिए रवाना होगी। इस दौरान ट्रेन सात ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराएगी। इस धार्मिक यात्रा में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर के दर्शन कराए जाएंगे। ट्रेन में श्रेणी अनुसार कुल बर्थों की संख्या 767 है। 

जिसमें सेकेंड एसी कोच में 49 सीटें, थर्ड एसी में 70 सीटें व स्लीपर में 648 सीटें हैं। उतरने व चढ़ने के लिए योगनगरी ऋषिकेश के अलावा हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, कानपुर, ललितपुर स्टेशन शामिल हैं। टूर पैकेज में सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा गया है। जिसमें नाश्ता, दोपहर व रात का शाकाहारी भोजन, एसी व नान एसी बसों से स्थानीय भ्रमण कराया जाएगा। 

एसी व नान एसी टूर पैकेज 

इस टूर पैकेज में इकोनामी श्रेणी में एक, दो, तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने पर पैकेज का 22150 रुपये प्रति व्यक्ति होगा, प्रति बच्चे का पैकेज 20800 रुपये है। थर्ड एसी में में एक, दो, तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने पर पैकेज का 36700 रुपये प्रति व्यक्ति व प्रति बच्चा 35150 रुपये है। सेकेंड एसी में एक, दो, तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने पर 48600 रुपये प्रति व्यक्ति व प्रति बच्चा 46700 रुपये का पैकेज है। 

ईएमआई सुविधा उपलब्ध 

इस टूर पैकेज पर ईएमआई  सुविधा भी उपलब्ध है। ईएमआई 1074 रुपये प्रति माह से शुरू है। यह ईएमआई सुविधा आईआरसीटीसी के पोर्टल पर उपलब्ध सरकारी व गैर सरकारी बैंक से ली जा सकती है।

बुकिंग व जानकारी के लिए करें संपर्क 

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक आईआरसीटीसी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि पर्यटन भवन गोमतीनगर लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय व आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है। जानकारी के लिए लखनऊ में 9506890926, 8708785824, 8287930913 और कानपुर में 8595924298 व 8287930930 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सब्जी विक्रेता सुसाइड मामला: आरोपी चौकी इंचार्ज और सिपाही चल रहे फरार, गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम गठित

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें