पीलीभीत: अब नाला निर्माण ने बढ़ाई मुश्किल, घरों से बाहर आवाजाही बनी हादसे का सबब...बच्चों को लेकर लोग परेशान

पीलीभीत: अब नाला निर्माण ने बढ़ाई मुश्किल, घरों से बाहर आवाजाही बनी हादसे का सबब...बच्चों को लेकर लोग परेशान

पीलीभीत, अमृत विचार। अभी पाइप लाइन के लिए बीते सालों में की गई सड़क की खुदाई के बाद हुए गड्डों को पूरी तरह से ठीक नहीं कराया जा सका था। इसके बाद बारिश से बचाव के लिए कराया जा रहा नाला निर्माण कार्य लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। 

नाले के लिए खुदाई तो कर दी गई, लेकिन काम कछुआ चाल से भी धीमा चल रहा है। ऐसे में जिन लोगों के घरों के आगे खुदाई कर सड़क छोड़ दी गई है, उनकी घरों से बाहर आवाजाही हादसे का सबब बनी हुई है। खासकर बच्चों को लेकर लोग परेशान हैं।

बता दें कि हर साल हल्की सी बारिश में शहर तालाब बन जाता है। मुख्य मार्गों पर भी कई फीट तक जलभराव हो जाता है। इस बार मानसून में शहर को डूबने से बचाने के लिए नगर पालिका की ओर से 22 नये नाले बनवाए जाने हैं। जिनमें से पांच का काम चालू कर दिया गया। 

ये नाले छतरी चौराहा, डिग्री कॉलेज मार्ग, साई धाम कॉलोनी, आवास विकास, अयोध्या धाम कॉलोनी की तरफ के थे। आचार संहिता लागू होने से पहले ही इन नालों का काम शुरू कर दिया गया था। ताकि काम बाधित न हो सके। मगर नाले के लिए सड़क पर खुदाई करने के बाद इन्हें ऐसे ही छोड़ दिया गया है। कई घरों के बाहर ही कई फिट गहरी खुदाई होने से आवाजाही में दिक्कत बनी हुई है। मिट्टी और निर्माण सामग्री के ढेर लगा दिए गए हैं।  

छतरी चौराहा के पास चल रहे नाला निर्माण कार्य में कुछ श्रमिक कर रहे हैं, लेकिन काम की चाल काफी धीमी है। कामकाज के लिए घरों से निकलना भी मुश्किल हो चुका है। रात के वक्त रोशनी के भी पर्याप्त इंतजाम नहीं हे। ऐसे में लगाए गए मिट्टी के ढेर और खोदी गई सड़क से हादसे का डर बना रहता है।

वाहन निकालने को लेकर हो गई मुसीबत
अयोध्यापुरम कॉलोनी में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान वाहनों को निकालने की दिक्कत कॉलोनी वासियों के सामने बनी हुई है। जो वाहन खुदाई के वक्त बाहर थे, अब उन्हें घरों तक नहीं पहुंचाया जा सकता है। जबकि जो वाहन घरों पर खड़े थे, अब कामकाज के वक्त उन्हें बाहर निकालने की जगह नहीं बची है। इससे लोग और परेशान हो गए हैं।  खोदी गई सड़क के ऊपर पटले डालकर रास्ता तो बना लिया है, लेकिन उसमें बच्चों के निकलते वक्त डर लगा रहता है।

हाईवे के दुकानदार परेशान, नहीं कोई समाधान
टनकपुर हाईवे पर छतरी चौराहा से लेकर डिग्री कॉलेज चौराहा तक नाला निर्माण को लेकर एक तरफ की गई खुदाई ने दुकानदारों को परेशान कर दिया है। दुकानों के आगे मिट्टी के ढेर लग गए हैं। ग्राहकों के पहुंचने के लिए भी जगह नहीं बच सकी है। ऐसे में कारोबार पर इसका असर पड़ रहा है। काम की धीमी रफ्तार को लेकर चिंता और बढ़ गई है।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: डीएम-एसपी ने तलाशी सड़क दुर्घटनाओं की वजह, पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी ब्लैक स्पॉट की जानकारी