सुलतानपुर: प्रयागराज या वाराणसी जाना है तो जाइए पयागीपुर, बस स्टेशन पर नहीं मिलती बसें

सुलतानपुर: प्रयागराज या वाराणसी जाना है तो जाइए पयागीपुर, बस स्टेशन पर नहीं मिलती बसें

सुलतानपुर, अमृत विचार। प्रयागराज या वाराणसी अगर आप जा रहे हैं तो आपकों को पयागीपुर चौराहा जाना पड़ेगा। रोडवेज स्टेशन से बस मिलना मुश्किल है। ऐसा हम नहीं निगम का कहना है। सहालग तेज होने से बस स्टेशन पर लोगों की भीड़ जुटने लगी है। परिवहन निगम की 21 बसों के चुनाव ड्यूटी में लगने से यात्रियों को गंतव्य तक जाने के लिए कड़ी धूप में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।  वाराणसी, शाहगंज, प्रयागराज और अकबरपुर को जाने वाले यात्री परेशान दिखे। 

महकमे की 125 बसें विभिन्न रूटों पर चलती हैं। इसमें 65 निगम और 60 अनुबंधित बसें शामिल हैं। पिछले दिनों लोकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए 17 बसें बिजनौर भेज दी गई थी। वहा से पहले चरण के चुनाव के बाद अब बसे गाजियाबाद चली गई है। चार बसों में अर्ध सैनिक बलों के जवान चल रहे हैं। ऐसे में निगम के पास बसों का अभाव हों गया है। तेज़ गर्मी व धूप के साथ  सहालग ने भी जोर पकड़ लिया है।

आसपास के जिलों में रिश्तेदारी में जाने वाले लोग रोडवेज बस स्टेशन पहुंच रहे हैं।यहां पहुंचने पर उन्हें बसों के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। बसों की कमी के चलते रविवार को शाहगंज, अकबरपुर और वाराणसी जाने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ा। रोडवेज के संचालन व्यवस्था प्रभारी ने बताया कि यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार उन्हें गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। सहालग के चलते कुछ भीड़ बढ़ी है।

चिलचिलाती धूप में भटक रहे हैं यात्री

घरों से निकल अपने गंतव्य स्थल जाने के लिए रोडवेज स्टेशन पहुंचता है तो घंटो इंतजार करना पड़ता है। रविवार की दोपहर बस स्टेशन पर बस की छांव में खडे होकर बस का इन्तजार करते नजर आए। वही वाराणसी जाने के लिए महिला ने पूछताछ की तो एक कर्मी ने बताया कि पयागीपुर में बस मिल जाएगी।

वहीं प्रयागराज जाने के लिए भी पयागीपुर ही जाना पड़ रहा है। वही अमेठी से परिवार सहित आएं युवक को अंबेडकर नगर वैवाहिक समारोह में शामिल होने जाना था। घंटो इंतजार करने पर जब बस नही मिली तो किसी ने बताया कि गोलाघाट पुल पार करते ही निजी बस मिलेगी। ई रिक्शा में वह परिवार गोलाघाट चला गया।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना