बरेली: छात्रा का दावा बा स्कूल में की पढ़ाई, वार्डन का इन्कार...छात्रा ने DIOS को पत्र देकर लगाई गुहार

कक्षा नौ में प्रवेश के लिए विद्यालय से नहीं मिल रही टीसी और अंकपत्र

बरेली: छात्रा का दावा बा स्कूल में की पढ़ाई, वार्डन का इन्कार...छात्रा ने DIOS को पत्र देकर लगाई गुहार
डेमो

बरेली, अमृत विचार। एक छात्रा का आरोप है कि उसने भोजीपुरा के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कक्षा आठ की पढ़ाई की है, लेकिन वार्डन उसे विद्यालय की छात्रा नहीं मान रही हैं। अंक पत्र न मिलने के कारण उसे कक्षा नौ में प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। छात्रा ने मामले की शिकायत डीआईओएस से की है।

फतेहगंज पश्चिमी के मढ़ौली निवासी छात्रा अंजली ने डीआईओएस को दिए पत्र में बताया कि भोजीपुरा के बा स्कूल में उसने आठ वीं कक्षा की पढ़ाई की और वार्षिक परीक्षा में भाग लिया। बावजूद स्कूल की ओर से उसे अंकपत्र और टीसी नहीं दी जा रही है। जबकि इसके लिए वह कई बार स्कूल का चक्कर काट चुकी है। आरोप है कि स्कूल की वार्डन उसे विद्यालय की छात्रा नहीं मान रही हैं। उन्होंने टीसी और अंक पत्र देने से मना कर दिया है। जबकि उसने 2021-22 में कक्षा 6 में बा स्कूल में प्रवेश लिया था।

उसका भी उसे अंकपत्र और टीसी नहीं दी गई है। धंतिया के चंद्रप्रकाश मेमोरियल इंटर कॉलेज में उसने कक्षा 7 में प्रवेश ले लिया था। इसके बाद वह फिर बा स्कूल से फोन आने के बाद सभी दस्तावेज जमा कर कक्षा 8 में वहीं पढ़ने लगी। इस संबंध में बीएसए संजय सिंह ने बताया कि बच्ची का भविष्य किसी भी दशा में प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। शिकायत के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

पोर्टल पर छात्रा का नाम ही नहीं
भोजीपुरा के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डन देवप्रभा का कहना है कि छात्रा का नाम पोर्टल पर नहीं है। किसी निजी स्कूल में उसका दाखिला था। उसी स्कूल के यूडायस पोर्टल पर उसका नाम नाम दर्ज है।

ये भी पढे़ं-बरेली: ठेला लगाने के विवाद में युवक की हत्या कर शव बेड में छिपाया, पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया