पीलीभीत: डीएम-एसपी ने तलाशी सड़क दुर्घटनाओं की वजह, पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी ब्लैक स्पॉट की जानकारी

पीलीभीत: डीएम-एसपी ने तलाशी सड़क दुर्घटनाओं की वजह, पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी ब्लैक स्पॉट की जानकारी

पीलीभीत, अमृत विचार। जनपद में विगत दिनों हो रही सड़क दुर्घटनाओं के दृष्टिगत जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। एसपी द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जनपद में चिन्हित ब्लैक स्पॉट और दुर्घटना के कारणों के बारे में विस्तार से बताया गया। बैठक में सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।

 गांधी सभागार में बुधवार को डीएम संजय कुमार सिंह एवं एसपी अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान एआरटीओ वीरेंद्र सिंह द्वारा विगत दिनों हुई सड़क दुर्घटनाओं के बारे में बताया गया। एसपी द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जनपद में चिन्हित ब्लैक स्पॉट का प्रस्तुतीकरण करते हुए जनपद में हो रही दुर्घटनाओं के मुख्य कारणों से अवगत कराया गया। 

उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण टी-पॉइंट पर किए गए अतिक्रमण के कारण होने वाली अदृश्यता, मार्गो पर संकेतक न होना, मार्ग पर पर्याप्त रोशनी न होना, यात्री वाहन पर क्षमता से अधिक सवारियां बैठाना, दो पहिया वाहन पर तीन सवारी बैठा कर चलना आदि हैं। उन्होंने सीओ ट्रैफिक को निर्देश दिए कि शहर के व्यस्ततम मार्गों का चिन्हीकरण करने के साथ दुकानदारों को जागरूक करें। वहीं मार्गों पर किसी प्रकार का अतिक्रमण न होने दिया जाए। 

इस संबंध में उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी जाए तथा न मानने पर उन पर जुर्माना लगाया जाए। वहीं डीएम ने डीआईओएस एवं बीएसए को विद्यालयों में असेंबली के समय विद्यार्थियों को प्रतिदिन सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाए जाने के निर्देश जारी करने को कहा। कहा कि इससे विद्यार्थियों के मन में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा होगी। 

इस दौरान एसपी ने ई-रिक्शा एवं टेंपो में दाहिनी साइड बंद करने के निर्देश दिए गए, ताकि वाहन में बैठी सवारियां चलते ट्रैफिक के बीच में न उतरे। बैठक में नाबालिग विद्यार्थियों के दोपहिया वाहन प्रयुक्त किए जाने, सड़कों पर छुट्टा पशु की आवाजाही आदि सुझाव दिए गए। बैठक के बाद डीएम एवं एसपी ने छतरी चौराहा पर पहुंचकर निरीक्षण किया। उन्होंने सभी दुकानदारों, ठेले वालों से चौराहे के किनारे दुकानें न लगाने की अपील की। 

अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि यदि कोई भी दुकानदार द्वारा अतिक्रमण किया जाए तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बैठक में सीएमओ डॉ. आलोक कुमार, सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी, सीओ ट्रैफिक विधि भूषण मौर्य, डीआईओएस गिरजेश चौधरी, बीएसए अमित कुमार, समेत लोक निर्माण एवं एनएचएआई के अभियंता समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, एक साल पहले किया था प्रेम विवाह...हत्या का आरोप 

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: अवैध खनन छिपाने को कर दी थी जुताई, नायब तहसीलदार पर हमले के बाद सख्ती, खेत स्वामी पर भी होगी कार्रवाई
अमेठी: कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में की गई तोड़फोड़, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
50 रुपये में मिलेगा आपको PVC आधार कार्ड, ऐसे करना होगा अप्लाई, इमरजेंसी में आएगा बड़ा काम
लखीमपुर-खीरी: वेतन न मिलने पर हड़ताल पर जिला अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, अस्पताल परिसर में प्रदर्शन 
पीलीभीत: एक्शन में स्वास्थ्य महकमा...न्यू श्रीधनवंतरी चिकित्सालय का लाइसेंस निलंबित, CMO की कार्रवाई से मचा हड़कंप 
सीतापुर: दो माह से नलकूप खराब, किसानों की सूख रही फसलें