बरेली: चुनाव ड्यूटी में लगाए 15 हजार से अधिक जवान, DM-SSP ने पुलिस लाइन में ब्रीफिंग में दिए निर्देश

बरेली: चुनाव ड्यूटी में लगाए 15 हजार से अधिक जवान, DM-SSP ने पुलिस लाइन में ब्रीफिंग में दिए निर्देश

बरेली, अमृत विचार। बरेली और आंवला लोकसभा सीट पर मतदान में 15 हजार से अधिक जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 35 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स की भी लगाई गई हैं। रविवार को पुलिस लाइन में चुनाव में लगे जवानों की जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने ब्रीफिंग की और जरूरी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के निर्देश दिए। पैरामिलेट्री फोर्स के नोडल अधिकारी एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर दूसरे जिलों से अधिकांश फोर्स बरेली पहुंच चुकी है। बरेली जिले से दो हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चुनाव में लगी है। वहीं 13 हजार जवान बाहर से आए हैं, इनमें 35 कंपनी पैरामिलेट्री के जवान हैं। ब्रीफिंग के दौरान चुनाव पर्यवेक्षक, अर्द्धसैनिक बलों के कमांडेंट, सीडीओ जग प्रवेश, एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी दक्षिण मानुष पारीक, एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा और मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

12,356 कार्मिक कराएंगे चुनाव, 10 फीसदी रिजर्व
जिले के 3089 बूथों पर मतदान कराने के लिए 12 हजार 356 कार्मिकों को लगाया गया है। इसके अलावा 10 फीसदी यानी 1256 मतदान कार्मिकों को रिजर्व में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल किया जाएगा। करीब 15 सौ बूथों पर प्रशासन ने वेब कास्टिंग का इंतजाम किया है, 1589 बूथों पर वीडियोग्राफी कराई जाएगी। सीडीओ जगप्रवेश ने बताया कि रविवार को रेंडमाइजेशन कराकर यह तय कर दिया गया है कि किस मतदान कार्मिक की ड्यूटी किस बूथ पर लगी है। सोमवार सुबह सात बजे सभी को परसाखेड़ा पहुंचने का आदेश दिया गया है। वहां से एआरओ पोलिंग पार्टियों को ईवीएम वितरण कराने के साथ उन्हें रवाना करेंगे।

ये भी पढे़ं- बरेली: नोडल अधिकारी का आदेश बेअसर, सेटेलाइट बस अड्डे से नहीं हटाया अतिक्रमण

ताजा समाचार

बरेली: बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल ब्योरे पर रबड़ फैक्ट्री के कर्मचारियों से मांगी सहमति, 21 दिन के अंदर मांगा जवाब
बरेली: यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 40 लोग थे सवार...बड़ा हादसा टला
कश्मीर में दो जगहों पर आतंकवादी हमला, शोपियां में पूर्व सरपंच और पहलगाम में राजस्थान के दंपती को मारी गोली
बरेली: चौकीदार की पिटाई के मामले में कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, होमगार्डों को बर्खास्त करने की मांग
औरैया: चालक की निशानदेही पर पुलिस ने बरामद किया नर कंकाल, जानिए पूरा मामला
सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट