बरेली में 94.07 और आंवला में 91.29 फीसदी बुजुर्ग-दिव्यांगों ने किया मतदान

बरेली में 94.07 और आंवला में 91.29 फीसदी बुजुर्ग-दिव्यांगों ने किया मतदान

बरेली, अमृत विचार: बरेली और आंवला लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान होगा लेकिन इससे पहले दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं ने घर बैठे पोस्टल बैलेट से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बरेली में 94.07 और आंवला में 91.29 फीसदी बुजुर्ग-दिव्यांगाें ने वोट डालकर टॉप पर रहे। अब पोलिंग बूथों पर मतदाओं की बढ़-चढ़कर मतदान कर प्रतिशत बढ़ाने की जिम्मेदारी है।

सहायक नोडल अधिकारी डाक मत पत्र बीरपाल ने बताया कि जो दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता मतदेय स्थल पर जाकर मतदान करने में असहाय थे, उनके लिए निर्वाचन आयोग की ओर से पोस्टल बैलेट से घर बैठे मतदान की सुविधा दी गई थी। बताया कि इसके लिए 85 साल से ऊपर के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने फार्म 12 डी भरा था। घर-घर मतदान कराने के लिए 37 टीमें गठित की गईं थी। उनके मुताबिक 27 से 30 अप्रैल के बीच घर-घर से पोस्टल बैलेट से मतदान कराया गया, जिसमें बरेली लोकसभा क्षेत्र में 356 मतदाताओं में से 325 ने और आंवला लोकसभा क्षेत्र में 253 मतदाताओं में से 238 ने मतदान किया।

91 मतदान कर्मियों ने तीसरे दिन डाले वोट
नोडल अधिकारी डाक मत पत्र अविनाश चंद्र ने बताया कि रविवार को तीसरे दिन भी कलेक्ट्रेट सभागार में बनाए गए सुविधा केंद्र पर 91 मतदान कर्मियों ने वोटिंग की। इनमें बरेली से 73 और आंवला से 18 मतदान कार्मिकों ने मतदान किया।

ये भी पढे़ं- बरेली: नोडल अधिकारी का आदेश बेअसर, सेटेलाइट बस अड्डे से नहीं हटाया अतिक्रमण