हरदोई: प्रेमी से शादी न होने से खफा प्रेमिका ने की आत्महत्या

हरदोई: प्रेमी से शादी न होने से खफा प्रेमिका ने की आत्महत्या

हरदोई, अमृत विचार। एक साथ कालेज में ढ़ाई अक्षर प्रेम के,की पढ़ाई करने वाले प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे से शादी करना चाहते थे,लेकिन प्रेमी के घर वाले तैयार नहीं हुए,इसके लिए बात पुलिस तक पहुंची और पंचायत भी जोड़ी गई, लेकिन फिर भी बात नहीं बनी। उसी के बाद प्रेमिका ने ज़हर खा कर आत्महत्या कर ली।

मामला बेहटा गोकुल थाने के रामापुर रहोलिया का है। गांव निवासी दयाराम की 18 वर्षीय पुत्री ज्योतिमा बावन के नारायण बालिका इण्टर कालेज से इण्टर की पढ़ाई कर चुकी थी,उसी के साथ साण्डी थाने के सैदापुर का अतुल भी रामापुर रहोलिया में अपने मामा पिंकू के घर रह कर पढ़ाई करता था। पढ़ाई के साथ-साथ ज्योतिमा और अतुल के बीच प्रेम हो गया,दोनों शादी करना चाहते थे,लेकिन अतुल के घर वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं हुए।

बात बनाने के लिए पंचायत जोड़ी गई,पुलिस ने भी दखल दिया,लेकिन अतुल के अड़ियल घर वाले टस से मस नहीं हुए। बताते है कि ज्योतिमा अपना प्यार पाने के लिए बेहटा गोकुल थाने पहुंची और वहां से खाली हाथ लौटी तो उसने वहीं थाने के सामने अपना वीडियो बनाया था,जिसमें वह कह रही है कि उन दोनों ने तय किया है कि जीते-जी नहीं तो मरने के बाद दोनों एक होंगे। उसी के बाद ज्योतिमा ने मंगलवार को अपने घर में ज़हर खा लिया,उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। बुधवार की सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

बड़ी बहन भी इसी तरह कर चुकी थी आत्महत्या

रामापुर रहोलिया के दयाराम के पांच बेटियां और एक बेटा राहुल वर्मा है। ज्योतिमा की बड़ी बहन रेशमा ने भी प्यार पाने की चाहत में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। पहले रेशमा और उसके बाद ज्योतिमा का ऐसा कदम उठाना पूरे इलाके में मातम छाया हुआ है। लोगों का कहना है कि रेशमा को खोने के बाद उसके घर वाले  ज्योतिमा को नहीं खोना चाहते थे,इसी लिए उन्होने बीच में कोई अड़चन नहीं पैदा की,लेकिन अतुल के घर वालों के अड़ियल रुख ने ज्योतिमा को भी उसके घर वालों से हमेशा-हमेशा के लिए छीन लिया।

यह भी पढ़ें: चुनाव में मतदान कार्मिकों की भूमिका महत्वपूर्ण: डीएम