हरदोई:10 लाख रुपये की मांग न पूरी होने पर मां और दुधमुही बच्चे को घर से निकला, पति समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज   

हरदोई:10 लाख रुपये की मांग न पूरी होने पर मां और दुधमुही बच्चे को घर से निकला, पति समेत 5 के खिलाफ केस दर्ज   

हरदोई। शादी में 10 लाख का माल-ज़ेवर और दहेज़ के अलावा 5 लाख का कैश देने के बाद भी कारोबार के लिए की जा रही 10 लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर आए दिन पिटाई करने और कार में जबरन ठूंस कर दुधमुही बच्ची के साथ सड़क पर फेंक कर फरार होने वाले ससुरालियों के खिलाफ दहेज़ उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है। बिलग्राम कोतवाली के गुजराती कालोनी सदर बाज़ार रोड निवासी अखिलेन्द्र सिंह ने 11 फरवरी 2022 को अपनी पुत्री प्रियंक सिंह की शादी फर्रुखाबाद ज़िले के नई सैनिक कालोनी नगला दीना कोतवाली फतेहगढ़ निवासी प्रेमपाल सिंह के पुत्र पुष्पेन्द्र सिंह के साथ की थी।

शादी में 10 का माल-ज़ेवर और दहेज़ के अलावा 5 लाख कैश भी दिया था। पुलिस को दी तहरीर में प्रियंका सिंह ने कहा कि शादी के बाद उसका पति और ससुर प्रेमपाल सिंह, सास नीलम,जेठ अनुराग सिंह और जेठानी ममता देवी कम दहेज़ के ताने मारती थी। 

आए दिन कारोबार के लिए उससे अपने पिता से 10 लाख रुपये ले कर आने का दबाव बना कर उसकी पिटाई की जाने लगी। पीड़िता का कहना है कि एक दिन उसने अपने पति को जेठानी के साथ बिस्तर पर देख लिया था, इस बारे में उसने घर वालों को बताया भी, उसी दिन से उसका और उत्पीड़न किया जाने लगा। 14 अप्रैल को ससुराल वालों ने उससे सारे ज़ेवर और कपड़े छीन लिए और उसे व उसकी 14 महीनें की दुधमुही बच्ची गौरी को एक कार में ठूंस कर बिलग्राम कस्बे के गुलाब बाडी चुंगी के पास फेंक कर फरार हो गए।

पुलिस ने प्रियंका की तहरीर पर पति पुष्पेन्द्र सिंह,ससुर प्रेमपाल सिंह,सास नीलम,जेठ अनुराग सिंह और जेठानी ममता देवी कए खिलाफ धारा 498-ए/323/504/506 के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच एसआई गोपाल मणि मिश्रा को सौंपी गई है।