हल्द्वानी: नशे की लत ने बना दिया नकली डॉक्टर और करने लगा चोरी

हल्द्वानी: नशे की लत ने बना दिया नकली डॉक्टर और करने लगा चोरी

हल्द्वानी, अमृत विचार। डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में डॉक्टरों के भेष में डॉक्टरों का सामान चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में एसएसपी पीएन मीणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी को नशे की लत है और अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए वह चोरी करता है। पकड़ा न जाए इसलिए उसने चोरी करने के लिए नकली डॉक्टर बनता था।

एसटीएच में उस समय हड़कंप मच गया था जब तीन वार्डों में डॉक्टरों का सामान चोरी हो गया। चोर डॉक्टरों के कीमती लैपटॉप, आईफोन, चार्जर जैसे सामान अपने साथ ले गया। मेडिसन विभाग के डॉ. राहुल सिंह ने मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि चोर ने डॉक्टर के कपड़े पहन रखे हैं और साथ ही चेहरा भी ढक रखा है। इस घटना के बाद डॉक्टरों में काफी आक्रोश पनप गया था।

पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी। सीसीटीवी कैमरे की मदद से आखिरकार आरोपी अरुण पाठक (34) निवासी मानपुर पश्चिम देवलचौड़ को पकड़ लिया। आरोपी पकड़े जाने के दौरान अपनी मोटरसाइकिल से एफटीआई मोड रामपुर रोड के पास से जा रहा था।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे नशे की लत है। जिसकी वजह से वह चोरी करने लगा है। पकड़ में न आए इसलिए अस्पतालों में डॉक्टर का सामान चोरी करने की योजना बनाई। बताया कि अस्पतालों के वार्ड में डॉक्टर व्यस्त होते हैं। इसी बात का फायदा उठाकर वह डॉक्टर के भेष में वार्डों में घुस गया और सामान पार कर दिया।

करोड़ों की संपत्ति का मालिक है चोर
अरूण दो भाई हैं। उसकी अभी शादी नहीं हुई है। परिवार के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है और साथ ही परचून की दुकान और जिम भी है। नशे की लत को पूरा करने के लिए उसके पास रुपयों की कमी होने लगी थी। घटना के दिन चोरी करने के लिए उसने डॉक्टर का एप्रेन भी चुराया था। चोरी के बाद वह एचएन इंटर कॉलेज के पास पहुंचा जहां उसने अपना एप्रेन फेंक दिया और बाइक से घर चला गया। चोरी करने से पहले घटना के दिन सुबह ही वह अस्पताल में पहुंच गया था। जहां उसने रेकी भी की। बाद में उसने बाइक एचएन इंटर कॉलेज के पास खड़ी कर दी और चोरी करने के लिए पैदल की अस्पताल पहुंच गया।

इलेक्ट्रॉनिक सामान आसानी से बिक जाता है
आरोपी के पास सैमसंग टेबलेट, एलजी विंग मोबाइल, पावर बैंक, रेडमी मोबाइल, चार्जर, स्मार्ट वॉच आदि मिले हैं। उसने बताया कि यह सामान आसानी से बिक जाता है।