Amrit vichar impact: एडीओ पंचायत समेत आठ सफाईकर्मियों को नोटिस, बिना काम के निकल रहा था वेतन   

Amrit vichar impact: एडीओ पंचायत समेत आठ सफाईकर्मियों को नोटिस, बिना काम के निकल रहा था वेतन   

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार। हरख ब्लाॅक के गांवों में तैनात सफाई कर्मचारी ढूंढे नहीं मिल रहे हैं,जबकी बिना काम के वेतन भी निकल रहे हैं।डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत के साथ ही आठ सफाई कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

हरख ब्लॉक में 75 ग्राम पंचायतें और 102 राजस्व ग्राम है,102 सफाई कर्मचारीयों की तैनाती है। इसके बाद भी गांवों की साफ सफाई व्यवस्था ध्वस्त चल रही है। एडीओ पंचायत की साठ गांठ से गांवों में तैनात सफाई कर्मचारी वर्षों से गांवों में नहीं पहुंच रहे हैं, स्वच्छ भारत मिशन के तहत विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान भी चल रहा है,उसके बाद भी गांव की सफाई व्यवस्था चौपट चल रही है, कुछ तो सफाई कर्मचारी ब्लॉक में बाबू बन बैठे हैं,और अफसरों की जी हुजूरी कर रहे हैं। अमृत विचार ने `कहीं ढूंढे नहीं मिल रहे हैं सफाई कर्मी`शीर्षक को प्रमुखता से प्रकाशित भी किया था।

15 - 2024-04-24T124007.529

डीपीआरओ ने खबर को संज्ञान लेते हुए,एडीओ पंचायत हरख राजेंद्र प्रसाद यादव,नानमऊ पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारी सुनील कुमार तथा आशा देवी, सहेलिया के राजकुमार,मुकेश कुमार,शाहपुर के नंद कुमार व उत्तम कुमार,मरखापुर के मिथुन कुमार तथा इब्राहिमाबाद के दीपू को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है,और यह सफाई कर्मी बिना काम के ही हर महीने वेतन भी निकल रहे है।

 डीपीआरओ नितेश भोंडले ने बताया है कि एडीओ पंचायत की संलिप्तता मिली है,एडीओ पंचायत के साथ ही आठ सफाई कर्मचारीयों को भी नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया गया है।

ये भी पढ़ें -CM योगी ने किया BJP मीडिया सेल के War room का उद्घाटन, कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर कही तीखी बात