लखनऊ: जमीन दिलाने का झांसा देकर कारोबारी से करोड़ों की धोखाधड़ी

डीसीपी पश्चिम के निर्देश पर वजीरगंज पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

लखनऊ: जमीन दिलाने का झांसा देकर कारोबारी से करोड़ों की धोखाधड़ी

लखनऊ, अमृत विचार। बीकेटी क्षेत्र में कम दर में जमीन दिलाने का झांसा देकर एक जालसाज ने रियल एस्टेट कारोबारी से करोड़ों रुपये हड़प लिए है। रुपये देने के बाद भी पीड़ित को जमीन नहीं मिली। इसके बाद पीड़ित ने रुपये मांगे तब जालसाज धमकाने लगा। हालांकि, डीसीपी पश्चिम डॉ. दुर्गेश कुमार के निर्देश पर वजीरगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

गोमतीनगर विस्तार के राप्ती अपार्टमेंट निवासी रियल एस्टेट कारोबारी गौरव त्रिवेदी ने बताया कि परिचित रविंदर कुमार प्रजापति ने करीब डेढ़ साल पूर्व उन्हें कम दर में जमीन दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद उन्हें कुछ जमीनें भी दिखाई थी। जिन पर उनसे रुपया निवेश करने का भी प्रलोभन दिया था। 

इसके बाद पीड़ित ने जमीन खरीदने के लिए परिचित के खाते में 55 लाख रुपए और 10 लाख रुपये नकद दिए थे। आरोप है कि कुछ दिन बाद एक और जमीन दिलाने के एवज में रविंदर ने उससे एक करोड़ रुपये ऐंठ लिए। रुपये लेने के बाद भी परिचित ने रजिस्ट्री नहीं की। 

इसके बाद पीड़ित ने उससे रकम वापस मांगी तब परिचित ने उसे स्वास्थ्य भवन चौराहे पर मिलने के लिए बुलाया। आरोप है कि जब वह मिलने पहुंचा तब आरोपी ने साथियों के संग मिलकर उसे धमकाया। ठगे जाने पर पीड़ित ने डीसीपी पश्चिम से मदद की गुहार लगाई। जिनके निर्देश वजीरगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को स्कूल में प्रवेश करने से रोका, प्रधानाचार्य ने जारी किया तुगलकी फरमान