चुनाव में लगी रोडवेज बसें बीच रास्ते हो रही खराब, समय से नहीं पहुंच पाये सुरक्षा बल

चुनाव में लगी रोडवेज बसें बीच रास्ते हो रही खराब, समय से नहीं पहुंच पाये सुरक्षा बल

लखनऊ अमृत विचार। चुनाव ड्यूटी में लगाई जाने वाली अधिकांश रोडवेज बसें खटरा निकल रही है। बीच रास्ते बसें खराब हो रही है। यही कारण है पहले चरण के चुनाव ड्यूटी में सुरक्षा बलों को पहुंचाने के लिए लगाई गयी बसें बीच रास्ते खराब हो गई ।
 
रोडवेज बसें यात्रियों को ही नहीं, बल्कि लोक सभा चुनाव में सुरक्षा बलों के लिए भेजी गई बसें धोखा दे रही हैं। बीते 15 अप्रैल को तीन बसें बीच रास्ते खराब हो गई। बीच रास्ते बस खराब होने से सुरक्षा बल और बस ड्राइवर दोनों बेबस हो गए। इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई। जहां चुनाव में बसें खराब होने से असुविधा का सामना करना पड़ा।
 
एमडी मासूम अली सरवर ने बसों के बीच रास्ते खराब होने की शिकायत को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि यह स्थिति अत्यन्त ही खेदजनक और आम जनमानस में निगम की छवि धूमिल किए जाने जैसी है। ऐसे में सामान्य लोकसभा चुनाव में भेजी जाने वाली निगम की साधारण बसों की तकनीकी और भैतिक दशा से अच्छी बसें उपलब्ध करने के निर्देश प्रदेश भर के आरएम, एआरएम और सेवा प्रबंधकों को दिए हैं।
 
बसों के फिटनेस पर अधिकारियों ने दिया ध्यान
 
चुनाव में बसों को भेजने के पहले बसों के फिटनेस कराने के निर्देश बीते 28 फरवरी को दिए गए थे। बावजूद क्षेत्रीय रोडवेज अधिकारियों ने एमडी के दिशा निर्देश को दरकिनार कर दिया। ऐसे में दोबारा 16 अप्रैल को एक चिट्ठी क्षेत्रीय अधिकारियों को जारी करते हुए तीन बिंदुओं पर बसों की तकनीकी, भैतिक दशा सुधारने के सख्त आदेश दिए है।