बदायूं: लोडर वाहन की टक्कर से राजमार्ग पर पलटा डनलप, छात्रा की मौत...पांच घायल

बदायूं: लोडर वाहन की टक्कर से राजमार्ग पर पलटा डनलप, छात्रा की मौत...पांच घायल

सहसवान, अमृत विचार। बदायूं-मेरठ राजमार्ग पर लोडर वाहन ने ट्रैक्टर से जुड़े गेहूं भरे डनलप को टक्कर मार दी। डनलप डिवाइडर पर चढ़कर पलट गया। हादसे में नौ साल की छात्रा की मौके पर मौत तो गई जबकि उसके माता-पिता, दो भाई और दादा घायल हो गए। राहगीरों ने लोडर वाहन के चालक को पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया। 

घायलों को सहसवान के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां दादा की हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। 

सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव ज्वालापुर निवासी विजेंद्र खेती करते हैं। मंगलवार को उन्होंने खेत में गेहूं कटवाकर फसल की निकासी कराई थी। बुधवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे गेहूं की फसल को डनलप से घर ला रहे थे। डनलप ट्रैक्टर में जुड़ा था। विजेंद्र ट्रैक्टर चला रहे थे। उनकी पत्नी कविता, कक्षा पांच की छात्रा मोनिका (9), रवि (8), अनोज (6) और पिता मुंशीलाल (70) डनलप पर बैठे थे। 

बदायूं-मेरठ राजमार्ग पर गांव ज्वालापुर खंदक के पास तेज रफ्तार से आए लोडर वाहन ने डनलप में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर और डनलप डिवाइडर पर चढ़ गए। डनलप राजमार्ग पर पलट गया। मोनिका डनलप के गेहूं के नीचे दब गई। विजेंद्र और परिवार के अन्य लोग राजमार्ग पर दूर जा गिरे और घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। डनलप सीधी कराई और मोनिका को बाहर निकाला। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी जबकि विजेंद्र, उनके पत्नी, पिता और बेटे घायल हो गए। 

राहगीरों ने चालक समेत लोडर वाहन को पकड़कर पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को सीएचसी ले जाया गया। मुंशीलाल गंभीर रूप से घायल थे। उनका प्राथमिक उपचार कराने के बाद चिकित्सक ने रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह ने बताया कि हादसे में बच्ची की मौत हुई थी। उसके परिजन की तहरीर आने पर लोडर वाहन के चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

ये भी पढे़ं- बदायूं: समर्थन मूल्य से कम पर गेहूं की खरीद कर रहे आढ़ती