सुलतानपुर: पूजा स्थल को लेकर दो समुदायों में बढ़ा विवाद, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कराया शांत

सुलतानपुर: पूजा स्थल को लेकर दो समुदायों में बढ़ा विवाद, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कराया शांत

कादीपुर/सुलतानपुर, अमृत विचार। कादीपुर में मरीमाता धाम और बगल स्थित कब्रिस्तान की जमीन को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। तत्काल बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। किसी तरह का बड़ बवाल होने के पहले प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी मामले में दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत करा दिया। पुलिस की मानें तो विवादित स्थल पर दोनों पक्षों की ओर से किसी तरह की गतिविधि का संचालन करने पर रोक लगा दी गई है। समुचित निराकरण अब चुनाव बाद कराया जाएगा। 

 शक्ति संचयन पर्व नवरात्र के आठवें दिन अष्टमी को कादीपुर नगर की अधिष्ठात्री देवी मरी माता का जलाभिषेक पूजन अर्चन कार्यक्रम में सभी नगर वासी महिला पुरुष श्रद्धालुओं ने अघोर पीठ बाबा सत्यनाथ मठ के पीठाधीश्वर अवधूत उग्र चण्डेश्वर कपाली बाबा के संरक्षण में उपस्थित रहे। पूजा के उपरान्त एक विशेष समुदाय के लोगों की आपत्ति को कादीपुर उपजिलाधिकारी शिवप्रसाद पुलिस उपाधीक्षक विनय गौतम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पूजा स्थल पर पहुंचे।

3

कादीपुर पुलिस उपाधीक्षक विनय गौतम ने कहा कि वर्तमान मरी माता स्थल दो समुदायों के बीच विवादित है। ऐसी स्थिति में जब लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधिसूचना जारी है तो हम सब की शान्ति व्यवस्था बनाये रखना जिम्मेदारी है। मरी माता स्थल पर गड़े त्रिशूल को पुलिस अभिरक्षा में रख लिया है।

पुलिस उपाधीक्षक विनय कुमार गौतम ने कहा कि अधिसूचना समाप्त होने के बाद इस मामले का निस्तारण किया जायेगा। अभी किसी भी पक्ष को उस स्थान पर कोई गतिविधि संचालित करने की अनुमति नहीं है। फिलहाल सुबह सवेरे से चल रहे पूजन अर्चन में हजारों महिलाओं ने भगवती मरी माता की पूरे श्रद्धा से पूजा कर लोक कल्याण की कामना किया। पुलिस प्रशासन के आने के बाद फिलहाल उस स्थान पर पूजा पर रोक लगा दिया गया है। 

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मंदिर से सटा कब्रिस्तान है। बार्डर को लेकर कुछ विवाद है। दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया गया है। वहां पर दोनों पक्ष से किसी तरह की गतिविधि पर रोक लगाई गई है। लोकसभा चुनाव के बाद विधि के अनुसार मामले का समुचित हल कराया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:-लोकसभा चुनाव 2024: डिंपल यादव के पास करोड़ों की संपत्ति, लाखों के गहने, शपथ पत्र में किया खुलासा