बलरामपुर: डॉ. दानिश रब्बानी खां ने दूसरे प्रयास में उत्तीर्ण की यूपीएससी की परीक्षा, हासिल की 447वीं रैंक

बलरामपुर: डॉ. दानिश रब्बानी खां ने दूसरे प्रयास में उत्तीर्ण की यूपीएससी की परीक्षा, हासिल की 447वीं रैंक

उतरौला/बलरामपुर, अमृत विचार। उतरौला तहसील क्षेत्र के इटईरामपुर गांव निवासी डा. दानिश रब्बानी खां ने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्हें 447वीं रैंक हासिल हुई है। इटईरामपुर निवासी दानिश रब्बानी खां पुत्र डा. असफाक रब्बानी खां लखनऊ के दिल्ली पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की थी। 

इंटर की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने कानपुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की। डाक्टर बनने के बाद सिविल परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली चले गए। वहां पर दूसरे प्रयास में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। डा. दानिश के रिश्तेदार डा. अजीज खां ने बताया कि उन्होंने 447वीं रैंक हासिल की है। 

दानिश के पिता डा. असफाक रब्बानी खां सउदी अरब में वैज्ञानिक थे। डा. दानिश की हाई स्कूल तक की शिक्षा सउदी के अल जुबैल इंटरनेशनल स्कूल में हुई है। दानिश के भाई डा. दरवेश रब्बानी खां भोपाल में चिकित्सक हैं। यूपीएससी में चयन होने के बाद लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए दानिश को बधाई दी है। बधाई देने वालों मे आइशा खां, शाहिल अजीज खां,  जमील अहमद खां, रियाज खां, अनवार मोहम्मद खां व लकी खां सहित अन्य लोगों ने बधाई दी है।

यह भी पढ़ें:-इलेक्टोरल बॉन्ड से भाजपा का बैंड बज गया, बोले अखिलेश यादव- चंदा वसूली करने वालों का जनता करेगी सफाया