Auraiya: कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक-शू में आई तकनीकी कमी; आधे घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

Auraiya: कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक-शू में आई तकनीकी कमी; आधे घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

औरैया, अमृत विचार। दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर स्थित कंचौसी रेलवे स्टेशन पर कानपुर से इटावा की ओर जा रही एक मालगाड़ी में अचानक जलने की गंध आने पर अफरा तफरी मच गई। ब्रेक शू जाम होने की जानकारी पर लोको पायलट ने मालगाड़ी को कंचौसी रेलवे स्टेशन स्टेशन में रोका गया। 

करीब तीस मिनट तक मालगाड़ी की जांच पड़ताल की गई। जांच में पाया गया कि मालगाड़ी के पहिए का ब्रेक शू में मामूली कमी रही जिसके कारण उसमें जलने की गंध आने लगी थी। कोई विशेष समस्या न होने पर अफसरों ने राहत की सांस ली। इससे सामान्य यातायात में कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 

बुधवार को एक मालगाड़ी जब दोपहर करीब 12 बजे कंचौसी स्टेशन से गुजर रही थी, तभी मालगाड़ी की स्पीड अचानक कम हो गई लोको पायलट ने मालगाड़ी को कंचौसी रेलवे स्टेशन पर रोक दिया,मालगाड़ी के गार्ड ने मालगाड़ी के पहियों की जांच की। 

मालगाड़ी को आगे पीछे करके जांच की। आगे की तीसरे नंबर की बोगी में कमी मिलने पर मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मियो ने ब्रेक शू में तकनीकी समस्या को ठीक किया। सब कुछ ठीक मिलने पर ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। पीछे आ रही एक मालगाड़ी एवम आनंद बिहार टर्मिनल एक्सप्रेस, गोरखपुर ओखा एक्सप्रेस को लूप लाइन से गुजारा गया। 

इसके चलते मालगाड़ी 12 बजकर 2 मिनट से 12 बजकर 35 मिनट तक करीब आधा घंटा कंचौसी स्टेशन पर ही खड़ी रही। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक शैलेंद्र कुमार ने बताया मालगाड़ी के ब्रेक शू में तकनीकी कमी आने से मालगाड़ी खड़ी रही।

यह भी पढ़ें- Auraiya Accident: तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्कर, अधिवक्ता की मौके पर ही मौत, परिजनों में मचा कोहराम