कानपुर में मां-बेटे ने मिलकर व्यापारी से हड़पे 35 लाख रुपये, इस तरह धोखाधड़ी को दिया अंजाम...

कानपुर में मां-बेटे ने मिलकर व्यापारी से हड़पे 35 लाख रुपये, इस तरह धोखाधड़ी को दिया अंजाम...

कानपुर, अमृत विचार। सचेंडी थाने में मां-बेटे के खिलाफ किदवई नगर के रहने वाले वृद्ध व्यापारी ने 35 लाख रुपये हड़पने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

टायर व्यापारी जगमोहन अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि उनका सचेंडी में टायर का व्यापार है। सचेंडी निवासी विशन गिहार ने 2012 में अपनी मां राजरानी के नाम दर्ज खेतिहर जमीन बेचने का सौदा किया था। जिसके लिए 35.50 लाख रुपये उसे दिए थे। 

लेकिन अनुसूचित जाति के व्यक्ति की जमीन खरीदने के लिये नियमानुसार सक्षम अधिकारी से संपत्ति खरीदने की अनुमति नहीं मिल सकी। उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे तो विशन ने सचेंडी बाजार स्थित दुकान देने की बात कही। इसके बाद तीन नवंबर 2018 को विक्रय अनुबंध कराकर उन्होंने दुकान पर अपना ताला डाल दिया। 

बाद में पता चला कि विशन ने विक्रय पत्र में दुकान की जगह ग्रामीण क्षेत्र में स्थित मकान को दर्शाकर रजिस्ट्री कर दी है। विक्रय पत्र में धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करके उनके रुपये हड़प लिए। उस मकान की कीमत पांच लाख भी नहीं है।  इस संबंध में एसीपी तेज बहादुर सिंह ने बताया एडीजी के आदेश पर मां-बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: युवक ने पत्नी को उतारा मौत के घाट; धारदार हथियार से गला काटकर की हत्या, फरार