Kanpur: गांजा तस्कर की पुलिस से मुठभेड़; एक बदमाश को लगी गोली, साथी महिला तस्कर भी गिरफ्तार

ओडिसा से लाकर अवैध गांजा बेचते थे

Kanpur: गांजा तस्कर की पुलिस से मुठभेड़; एक बदमाश को लगी गोली, साथी महिला तस्कर भी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। शताब्दी बस से ट्रैवल के दौरान तस्करी करके सूटकेस में ले जाए जा रहे लाखों रुपये के गांजे को तो पुलिस ने बरामद कर लिया था। लेकिन इस दौरान चकमा देकर अंतराज्जीय शातिर तस्कर और  महिला तस्कर फरार हो गए थे। जिसके बाद से पुलिस और सर्विलांस टीम उसकी तलाश कर रही थी।

इस मामले में रेलबाजार पुलिस को सोमवार देर शाम थानक्षेत्र के सीओडी पुल के नीचे मुखबिर की सूचना मिली की वह बिना नंबर प्लेट की बाइक से महिला तस्कर को लेकर जा रहा है। जिस पर घेराबंदी करने पर आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ के दौरान जवाबी फायरिंग करते हुए पुलिस की टीम ने आरोपी तस्कर के पैर में गोली मार दी।

जिस वह वहीं गिर गया। इस दौरान पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। सूचना पर पहुंची डीसीपी ने बताया कि आरोपी के फरार होने के बाद उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। वह अंतराज्जीय तस्कर है, जो उड़ीसा से खेप लाकर पूरे उत्तरप्रदेश में सप्लाई करता है।  

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि पांच अप्रैल को रेलबाजार थानाक्षेत्र में शताब्दी बस कानपुर से बिहार के पटना जा रही थी। बस में झकरकटी से एक महिला और पुरुष सवार हुए थे। उनके पास तीन बैग था, संदेह होने पर कंडक्टर ने बैग में क्या है पूछा, दंपति बनकर बस में चढ़ें तस्करों ने कपड़े होने की बात कही थी।

लेकिन कंडक्टर अड़ गया और बैग चेक कराने की बात कही, लेकिन तस्कर दंपति ने बैग नहीं खोला थी। विवाद इतना बढ़ गया कि टाटमिल चौराहा के आगे जीटी रोड पर बस रोक दी गई और कंडक्टर ने रेलबाजार थाने में सूचना दी थी। सूचना पर रेलबाजार थाने की पुलिस पहुंची, लेकिन इससे पहले तस्कर महिला और पुरुष बस से भाग निकले थे।

जांच के दौरान रेलबाजार पुलिस को तीन बैग से सात लाख रुपये कीमत का 30 किलो गांजा और एक बस का टिकट मिला था। टिकट संभलपुर से कानपुर का था, इससे एक बात तो साफ हुई कि तस्कर संभलपुर से कानपुर पहुंचे थे। इसके साथ ही एक मोबाइल भी मिला था।  

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में एसीपी कैंट अंजलि विश्वकर्मा, रेलबाजार पुलिस और सर्विलांस टीम काम कर रही थी। जांच के दौरान सोमवार देर शाम मुखबिर ने सूचना दी कि शातिर अंतराज्जीय इनामिया तस्कर बाइक से महिला तस्कर को बैठाकर कहीं जा रहा था। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे दबोच लिया।

उन्होंने बताया कि वह उड़ीसा से भारी मात्रा में गांजा की खेप लाकर बिहार अन्य राज्यों समेत पूरे उत्तरप्रदेश में सप्लाई करता था। पूछताछ में उसने अपना नाम बिटहा के रूपहिटाई गांव बिहार निवासी मतूमन मिया उर्फ राजू मिस्त्री बताया है। वहीं महिला से पुलिस पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat: आंबेडकर जयंती के विवाद में 100 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज; बिना अनुमति जुलूस निकालने व हंगामा करने का है आरोप