मुरादाबाद : तिमाही चालान जमा नहीं होता, इसी बात पर पकड़ा गया मुजफ्फर

टैक्स अदायगी न करने की बात कहकर धमका रहा था आरोपी, मांग रहा था 50,000 रुपये, व्यापारियों की कॉल पर पहुंचीं प्रभारी निरीक्षक ने मौके पर की प्रारंभिक जांच, आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद : तिमाही चालान जमा नहीं होता, इसी बात पर पकड़ा गया मुजफ्फर

मुरादाबाद,अमृत विचार। कटरा नाज मॉर्केट में फर्जी आयकर अधिकारी पकड़े जाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई थी। जिससे व्यापारी अमित गुप्ता के प्रतिष्ठान के बाहर 15-20 व्यापारियों और काफी राहगीरों की भीड़ जुट गई थी। फर्जीवाड़ा खुलने और व्यापारियों के बीच अपने को घिरा देखकर मुजफ्फर भयभीत हो गया था। कई व्यापारी उग्र भी दिखे। जिससे डरा-सहमा मुजफ्फर व्यापारियों के आगे हाथ जोड़ने लगा था और गलती की क्षमा-याचना करने लगा था।

व्यापारी अमित गुप्ता बताते हैं कि जब मुजफ्फर उनके प्रतिष्ठान पर आया तो बड़े अकड़ में बोला, वह इनकम टैक्स ऑफीसर है। उनसे कहा, आपका इनकम टैक्स जमा नहीं हो रहा है। इतना सुनते ही अमित गुप्ता पसीना-पसीना हो गए थे। उनके हाथ-पैर कांपने लगे थे। खैर, उन्होंने अपने को संभाला और उन्होंने उसे कागज दिखाए...जिस वह अमित से कहने लगा कि आपका तिमाही चालान जमा नहीं होता है...बस इसी बात से अमित को संदेह हुआ। फिर अमित ने उसको जवाब देते हुए कहा कि चालान वार्षिक जमा होता है..., ये बात मुजफ्फर को पता नहीं थी। तब उन्होंने उससे आइडी मांगी, जो सादे कागज पर प्रिंट थी।

फिर वह व्यापारी से बोला कि आपके विरुद्ध शिकायत दर्ज कर मामला कोर्ट भेज देंगे। फिर वह उनके प्रतिष्ठान से निकल गया और सामने कार्तिक जनरल स्टोर पर पहुंचा। कार्तिक के यहां भी उसने यही बातें दोहराई और बोला, आपका 50,000 रुपये का चालान बनता है। ये रुपये अभी दो नहीं तो पुलिस बुलाकर पकड़वा देंगे। अपने को आयकर अधिकारी बताने वाले मुजफ्फर के मामले में यही बातें व्यापारी नीरज रस्तोगी, मुबशीर अली, प्रवीन कुमार, अंकुर अग्रवाल आदि ने भी पुलिस के सामने दोहराईं।

तहरीर देने को तैयार नहीं थे व्यापारी
प्रभारी निरीक्षक ऊषा मलिक ने बताया कि कटरा नाज मॉर्केट में यह घटना दोपहर डेढ़ बजे की है। फिर पांच-छह व्यापारी आरोपी मुजफ्फर को थाने लेकर आए थे। लेकिन, ये लोग आरोपी के विरुद्ध तहरीर नहीं दे रहे थे। व्यापारियों का कहना था कि वह लोग कोर्ट-कचहरी नहीं करेंगे। वादी नहीं बनेंगे। प्रभारी निरीक्षक ने उन सभी व्यापारियों को समझाया, कहा कि ऐसे में पुलिस क्या कार्रवाई करे...। जिस पर व्यापारियों ने बात समझी और फिर तहरीर दी जिसके आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध मामला दर्ज हुआ है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : फर्जी आयकर अधिकारी को पकड़कर कोतवाली पहुंचे व्यापारी, जानिए फिर क्या हुआ?