मुरादाबाद : व्यापारियों ने फर्जी आयकर अधिकारी पकड़ा, पुलिस को सौंपा

कुंदरकी थाना क्षेत्र के चक फाजलपुर का है आरोपी मुजफ्फर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुरादाबाद : व्यापारियों ने फर्जी आयकर अधिकारी पकड़ा, पुलिस को सौंपा

मुरादाबाद। अपने आपको आयकर अधिकारी बताकर व्यक्ति ने सोमवार को कटरा नाज मॉर्केट में व्यापारियों में खलबली मचा दी। इसके व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पहुंचने से व्यापारी सकते में आ गए और उसके प्रश्नों से भयभीत हुए लेकिन, टैक्स अदायगी से संबंधित मामला साफ होने पर व्यापारियों को संदेह हुआ। जब सभी व्यापारियों का संदेह स्पष्ट हो गया कि ये कोई आयकर अधिकारी नहीं है बल्कि कोई फर्जी है तो उसे पकड़ लिया और कोतवाली ले गए थे।

किराना व्यापारी रितेश रस्तोगी ने आरोपी मुजफ्फर पुत्र मोहम्मद अहमद के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। मुजफ्फर कुंदरकी थाना क्षेत्र के चक फाजलपुर गांव का रहने वाला है। इस पर फर्जी तरीके से आयकर अधिकारी बताने, आइडी रखने व धोखाधड़ी के आरोप में लगे हैं। पुलिस ने मुजफ्फर को गिरफ्तार कर लिया है। दोपहर दो-ढाई बजे के दौरान आरोपी मुजफ्फर सबसे पहले अमित गुप्ता के व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पहुंचा था। उसने अपने को आयकर अधिकारी बताकर व्यापारी को रौब में लिया था। कहा, टैक्स जमा नहीं है तुरंत टैक्स जमा करो तो अमित ने फाइल दिखाई और कहा अभी छह महीने पहले ही जमा किया है। इस पर शातिर मुजफ्फर ने कहा कि नहीं...नहीं, कई महीने हो गए हैं तुरंत जमा करो। 

व्यापारी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को फोन मिलाया तो उसने उनसे बात करने से मना कर दिया। ऐसे में सीए ने व्यापारी अमित को व्यक्ति के फर्जी आयकर अधिकारी होने की बात बता दी। व्यापारी ने पड़ोस के अन्य व्यापारियों को बुला लिया और इन सभी ने मिलकर संबंधित फर्जी आयकर अधिकारी (मुजफ्फर) से पूछताछ शुरू कर दी थी। फिर वह सभी उसे पकड़कर कोतवाली ले आए। आरोप है कि अपने को आयकर अधिकारी बताने वाला मुजफ्फर व्यापारियों को धमका भी रहा था और 50,000 रुपये मांग रहा था। नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऊषा मलिक ने बताया कि मामला अभियुक्त मुजफ्फर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : 50,000 घूस लेने पर मजिस्ट्रेट समेत तीन पर एफआईआर, वाणिज्य कर विभाग में जमा करने थे रुपये