अल्मोड़ा: मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार खाई मे गिरी, एक की मौत

अल्मोड़ा: मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार खाई मे गिरी, एक की मौत

अल्मोड़ा, अमृत विचार। कोटगाड़ी देवी मंदिर से दर्शन कर लौट रहे नैनीताल जिले के श्रद्धालुओं की एक कार सोमवार की शाम धौलछीना-सेराघाट मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई है। जबकि गंभीर रूप से घायल तीन अन्य लोगों को रेस्क्यू कर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौलछीना में भर्ती कराया गया है। 

सोमवार को दीपा पंत (52 ) पत्नी प्रमोद चंद्र पंत, प्रमोद चंद्र पंत (55) पुत्र गंगा दत्त पंत निवासी जवाहर नगर पंतनगर, सुषमा देवी (50) पत्नी गजेंद्र सिंह पंत निवासी डांट, भीमताल और रेखा उप्रेती (65) पत्नी सुबोध चंद्र उप्रेती निवासी तल्लीताल नैनीताल आल्टो कार संख्या यूके-04-जी-0641 से गंगोलीहाट स्थित कोटगाड़ी देवी के मंदिर दर्शन को गए हुए थे। दोपहर बाद वह मंदिर के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। 

शाम करीब चार बजे के आसपास धौलछीना सेराघाट मार्ग पर कसाण बैंड और रेख की धार के बीच सुनखाली गधेरे के पास कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद वहां से बाइक से गुजर रहे पशुपालन विभाग के एक कर्मचारी ने झाड़ियों से किसी के चीखने की आवाज सुनी। कर्मचारी ने उतरकर देखा तो खाई की तरफ झाड़ी में एक महिला घायल अवस्था में पड़ी हुई थी। 

आनन फानन में हादसे की खबर आसपास के लोगों और पुलिस को दी गई। जिसके बाद थानाध्यक्ष सुशील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। टीम ने रेस्क्यू कर खाई से तीन अन्य लोगों को बाहर निकाला और उन्हें स्थानीय वाहनों और एंबुलेंस के जरिए सीएचसी धौलछीना ले जाया गया।

अस्पताल में चिकित्सकों ने तल्लीताल नैनीताल निवासी रेखा उप्रेती को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य तीन घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि कार हादसे में घायल और मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें- अल्मोड़ा: चुनाव का खर्च पेश नहीं करने पर उपपा प्रत्याशी किरन आर्या को नोटिस जारी, पार्टी के प्रचार वाहनों पर रोक