AC ई बसों का लखनऊ के 12 मुख्य मार्गों पर शुरू हुआ संचालन, भीड़ और गर्मी से यात्रियों को मिलेगी राहत

AC ई बसों का लखनऊ के 12 मुख्य मार्गों पर शुरू हुआ संचालन, भीड़ और गर्मी से यात्रियों को मिलेगी राहत

लखनऊ। सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज निगम के तहत लखनऊ में चलने वाली 80 एसी ई बसों को यात्रियों की मांग पर लखनऊ के एक दर्जन से अधिक रूटो पर लगाया गया है जहां यह बसे यात्रियों को गर्मी से राहत देने के साथ सुगम व आरामदायक सफर कराएंगी। गर्मी में सिटी बसों से सफर करने वाले दैनिक यात्रियों को भीड़ से सबसे अधिक परेशानी होती हैं।

ऐसे में अब निम्न मार्गो पर हर आधे घंटे पर ई बसों की सेवाएं शुरू की गई है। चिन्हित रूटों पर करीब 80 एसी ई बसों का बेड़ा लगाया गया है। इन बसों से रोजाना 18 से 22 हजार यात्री सफर कर सकेंगे।सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि अयोध्या से लौटकर लखनऊ पहुंची 50 एसी ई बसों का संचालन दुबग्गा डिपो से लखनऊ में किया जा रहा है। 

दुबग्गा से मोहनलागंज तक, बालागंज-दुबग्गा-विराजखंड तक, दुबग्गा चारबाग-गंगागंज तक, घंटाघर चौक-संडीला-नीमसार तक, बालागंज जेहटा मॉल-अतरौली-गोड़वा तक, घंटाघर चौक-कसमंडी-मॉल तक, राजाजीपुरम-चारबाग देवा तक, स्कूटर इंडिया-चारबाग-निशातगंज-इंजी. कॉलेज तक, चारबाग से चंद्रिका देवी तक, पीजीआई-चारबाग इंजी. कॉलेज तक, दुबग्गा टेढ़ी पुलिया बडूपुर तक और घंटाघर चौक-संडीला के बीच ई बसों की सेवाएं मिलेंगी।

एसी बसों का किराया.....

0 से तीन किमी. तक सफर करने पर 12 रुपये
तीन से 6 किमी. तक 20 रुपये

6 से 10 किमी. तक - 25 रुपये

10 से 14 किमी. तक - 30 रुपये

14 से 19 किमी. तक 35 रुपये

19 से 24 किमी. तक - 40 रुपये

24 से 30 किमी. तक - 45 रुपये

30 से 36 किमी. तक 50 रुपये

36 से 42 किमी. तक 55 रुपये

42 से 48 किमी. तक 60 रुपये

यह भी पढ़ें:-ओपी राजभर की मां का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक, आज मणिकर्णिका घाट पर होगा अंतिम संस्कार