उत्तराखंड: चमोली के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए 544 कार्मिक दल रवाना 

उत्तराखंड: चमोली के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने के लिए 544 कार्मिक दल रवाना 

चमोली। उत्तराखंड में शुक्रवार को होने वाले लोकसभा (लोस) चुनाव के लिए मतदान के लिए तीन विधानसभा (विस) क्षेत्रों के 544 मतदेय केंद्रों (पोलिंग स्टेशन) के लिए गुरुवार को 544 मतदान दल (पोलिंग टीम) रवाना कर हो गए।

जिला सूचना अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना की निगरानी में आज विधानसभा बद्रीनाथ की 194, विधानसभा थराली की 185 और विधानसभा कर्णप्रयाग की 165 सहित कुल 544 पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री के साथ पुलिस मैदान एवं स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। बद्रीनाथ विधानसभा की पोलिंग पार्टी पुलिस मैदान और थराली एवं कर्णप्रयाग विधानसभा की पोलिंग पार्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर से रवाना की गई। आज देर शाम तक सभी पार्टियां अपने पोलिंग बूथ पर पहुंच जाएगी। 

 कुमार के अनुसार, इससे पूर्व, बुधवार को रवाना की गई दूरस्थ क्षेत्र की 40 पोलिंग पार्टियां सकुशल अपने मतदेय स्थलों पर पहुंच चुकी है। लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार यानी 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टियों को शुभकामनाएं देते हुए निर्वाचन दायित्वों का पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश सहित तीनों विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं अन्य नोडल अधिकारी मौजूद थे। 

जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि 19 अप्रैल को मतदान समाप्ति के बाद उसी दिन 116 पोलिंग पार्टियां वापस आएंगी। जबकि 468 पोलिंग पार्टियां एक दिन बाद 20 अप्रैल को वापसी करेंगी। सभी पोलिंग पार्टी को पीजी कॉलेज गोपेश्वर स्थित स्ट्रांग रूम में निर्धारित काउंटर पर मतदान सामग्री जमा कराई जाएगी। जिले की तीनों विधानसभा में पोलिंग पार्टियों के लिए 434 वाहन लगे है। जिसमें 62 बसें और 372 छोटे वाहन शामिल है। निष्पक्ष चुनाव के लिए 303 मतदेय स्थलों से वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी की गई है। मतदाताओं को आकर्षित करने और उनकी सुविधा के लिए जिले में आदर्श दिव्यांग, युवा, महिला और यूनिक बूथ भी बनाए गए हैं। 

ये भी पढ़ें-काशीपुर: चुनावी ड्यूटी में अफसर, काम नहीं होने से जनता परेशान