बरेली: जून तक करिए स्काई वॉक का इंतजार, दुकानों का निर्माण होना बाकी

लिफ्ट और एस्केलेटर का काम हो चुका है पूरा, आचार संहिता के चलते टेंडर की प्रक्रिया रुकी

बरेली: जून तक करिए स्काई वॉक का इंतजार, दुकानों का निर्माण होना बाकी

बरेली, अमृत विचार। शहर के पटेल चौक पर बने स्काई वॉक का काम नगर निगम ने अपने हिस्से का पूरा कर दिया, लेकिन बिजली कनेक्शन और दुकानों का निर्माण होना बाकी है। अफसरों का दावा है कि जून में लोगों के लिए स्काई वाॅक खोल दिया जाएगा।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्काईवॉक के निर्माण पर 11.34 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं, लेकिन समय से काम पूरा न होने के कारण अभी तक लोगों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। स्मार्ट सिटी अफसरों का कहना है कि निर्माण तो पूरा हो गया है पर आचार संहिता लगने से इसको संचालित करने की टेंडर प्रक्रिया रुक गई है। टेंडर लेने वाले ठेकेदार को ही करीब पचास ई क्यिोस्क का निर्माण कराकर लोगों को देना होगा।

सीढ़ियों के साथ लिफ्ट से भी जा सकेंगे
स्काईवॉक का पर जाने के लिए चार सीढ़ियां, एक एस्केलेटर लगाया गया है। साथ ही एक लिफ्ट नगर निगम की तरफ और दूसरी लिफ्ट चौकी चौराहा आने वाली रोड पर बनाई गई है। इन दोनों लिफ्ट और एस्केलेटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। लोगों की सुविधा के लिए स्काईवॉक के ऊपर ई-क्यिोस्क बनाया जाना है। इसमें छोटी दुकानें खोली जाएंगी, जिसमें खाने पीनी की वस्तुएं होंगी।

नवंबर में ही हो जाना था काम पूरा
स्काई वॉक का काम कार्यदायी कंपनी को 30 नवंबर 2023 तक पूरा करना था, लेकिन 31 दिसंबर तक पूरा नहीं हुआ। इस पर कंपनी को चेतावनी दी गई। इसके बाद जनवरी तक काम पूरा करने का निर्देश दिया गया। फिर काम अधूरा रह गया। अब काम पूर तो गया है लेकिन आचार संहिता की वजह से दुकानों के निर्माण का टेंडर नहीं हो पर रहा है।

आचार संहिता हटने के बाद बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद शहर के लोगों के लिए स्काई वॉक खुल जाएगा। इसके होने से लोगों को काफी फायदा होगा-निधि गुप्ता वत्स, सीईओ, स्मार्ट सिटी।

ये भी पढ़ें- बरेली: हनी ट्रैप गिरोह ने युवक का बनाया वीडियो, चेन और 40 हजार रुपये छीने